×

एलिस्टेयर कुक संन्यास के बाद कर सकते हैं कमेंट्री

खबरों के मुताबिक़ कुक यह काम कर सकते हैं, अंतिम निर्णय उन्हें खुद ही लेना है

नवीन शर्मा
10 Sep 2018, 16:30 IST
Advertisement
Ad

भारत के खिलाफ ओवल में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज एलिस्टेयर कुक अपने करियर का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रहे हैं। खबरों के अनुसार बातें उठी थी कि संन्यास के बाद कुक क्या करेंगे? ताजा रिपोर्टों पर गौर करें, तो खेल से ही जुड़े रहते हुए यह खिलाड़ी कमेंट्री में अपने हाथ आजमा सकता है। हालांकि कुक ने फ़िलहाल इन बातों पर मुहर नहीं लगाई है।

इएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार संन्यास के बाद एलिस्टेयर कुक कमेंट्री बॉक्स का रुख कर सकते हैं। खेल के सैथ जुड़े रहते हुए वे कमेंट्री कर सकते हैं। सभी के मन में यह सवाल जरुर होगा कि आगे क्या? अगर कुक कमेंट्री से जुड़ते हैं तो दर्शक उन्हें देखते रहेंगे और उसी तरह प्यार देते रहेंगे।

इंग्लैंड की टीम को अगले साल कैरेबियाई टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलने के लिए वहां जाना है। यह भी हो सकता है कि कुक इस सीरीज के दौरान कमेंट्री करते हुए नजर आएं। बहुत खिलाड़ियों ने संन्यास के बाद कमेंट्री बॉक्स का ही रुख किया है। सुनील गावस्कर, सौरव गांगुली, माइकल होल्डिंग, ब्रेट ली, माइकल वॉन जैसे कई नाम हैं जिन्होंने खेल से जुड़े रहने के लिए मैचों में टीवी कमेंट्री का रुख किया।

भारत के खिलाफ सीरीज के चार मैचों में लगातार फ्लॉप रहने के बाद एलिस्टेयर कुक ने संन्यास लेने का ऐलान कर दिया था। उन्होंने कहा था कि मैंने खेल को अपनी तरफ से सब कुछ दिया है और आनंद भी उठाया है, अब समय अलविदा कहने का है इसलिए ओवल टेस्ट मेरे करियर का आखिरी टेस्ट होगा।

एलिस्टेयर कुक ने अपने करियर के आखिरी टेस्ट को यादगार बना दिया है। पहली पारी में शानदार 71 रनों की पारी खेलने वाले इस खिलाड़ी ने दूसरी पारी में भी खबर लिखे जाने तक बेहतरीन शतक जड़ दिया था। उनका साथ इंग्लैंड के कप्तान जो रूट दे रहे थे। दर्शक कुक के इस आखिरी टेस्ट को याद रखेंगे।

Advertisement
Ad
Hindi Cricket News: वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले सकते हैं...
RELATED STORY
जन्मदिन विशेष: एलिस्टेयर कुक का अंतरराष्ट्रीय सफर
RELATED STORY
5 बल्लेबाज़ जो सचिन तेंदुलकर के टेस्ट रनों का रिकॉर्ड तोड़...
RELATED STORY
Hindi Cricket News: अंबाती रायडू के संन्यास लेने के बाद...
RELATED STORY
वर्ल्ड कप 2019: क्रिस गेल के संन्यास को लेकर शाई होप ने...
RELATED STORY
क्रिकेट स्पेशल: तुम चैंपियन नहीं बन सकते अम्बाती रायडू
RELATED STORY
अंबाती रायडू के संन्यास लेने के बाद के बाद ट्विटर पर...
RELATED STORY
मुंबई इंडियंस द्वारा ड्रॉप किए जाने के बाद युवराज सिंह को...
RELATED STORY
Hindi Cricket News: अंबाती रायडू ने क्रिकेट के सभी...
RELATED STORY
अम्बाती रायडू के संन्यास के बाद विराट कोहली ने दी...
RELATED STORY
Add a Comment
Advertisement
Ad