Photo Credit - IPL

आईपीएल के एक ओवर में 30 या उससे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज

  • आईपीएल में बल्लेबाज अक्सर बड़े -बड़े शॉट्स लगाने की कोशिश करते हैं
  • आईपीएल में अब तक कई गेंदबाज काफी महंगे साबित हुए हैं
सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 27 Sep 2020, 23:39 IST

Advertisement
Ad

आईपीएल में हमें काफी ताबड़तोड़ पारियां देखने को मिलती हैं। अभी तक के आईपीएल इतिहास में कई जबरदस्त पारियां बल्लेबाजों ने खेली हैं। क्रिस गेल, एबी डीविलियर्स, रोहित शर्मा, विराट कोहली, यूसुफ पठान, ब्रेंडन मैक्कलम और एडम गिलक्रिस्ट समेत कई विस्फोटक बल्लेबाज आईपीएल में हुए हैं।

आईपीएल में बल्लेबाज अक्सर बड़े -बड़े शॉट्स लगाने की कोशिश करते हैं और इसी चक्कर में वो चौके-छक्के भी खूब लगाते हैं। यही वजह है कि इस लीग में गेंदबाजों को काफी लाइन-लेंथ से गेंदबाजी करनी पड़ती है। अगर गेंदबाज ने जरा सी भी ढीली गेंद फेंकी तो बल्लेबाज उसे सीमा रेखा के बाहर पहुंचाने में चूकते नहीं हैं।

ये भी पढ़ें : आईपीएल इतिहास में सबसे महंगा 20वां ओवर डालने वाले 3 गेंदबाज

आईपीएल में कई बार ऐसा हुआ है कि एक बल्लेबाज ने किसी गेंदबाज के एक ही ओवर में काफी रन बना डाले हैं और वो ओवर आईपीएल का सबसे महंगा ओवर बन गया है। हम आपको इस आर्टिकल में आईपीएल के एक ओवर में 30 या उससे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाजों के बारे में बताएंगे।

आईपीएल के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज

8.शेल्डन कॉट्रेल - 30 रन

Photo Credit - IPL
Advertisement
Ad

आईपीएल 2020 में किंग्स इलेवन के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉट्रेल ने अपने एक ओवर में 30 रन दे दिए। राजस्थान रॉयल्स के राहुल तेवतिया ने उनके ओवर में 5 छक्के मारे। उनकी इस पारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में 224 रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया।

7.लुंगी एन्गिडी - 30 रन

Photo Credit - IPL

इस लिस्ट में 7वें नंबर पर चेन्नई सुपर किंग्स के प्रमुख तेज गेंदबाज लुंगी एन्गिडी हैं। लुंगी एन्गिडी का नाम भी इस अनचाहे लिस्ट में शुमार हो गया है। आईपीएल 2020 में शारजाह में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबले के दौरान लुंगी एन्गिडी ने एक ओवर में 30 रन दे दिए। जोफ्रा आर्चर ने 4 छक्के जड़कर उनके ओवर को काफी बड़ा कर दिया।

Advertisement
Ad

6.क्रिस जॉर्डन - 30 रन

Photo Credit - IPL

किंग्स इलेवन पंजाब के प्रमुख तेज गेंदबाज क्रिस जॉर्डन के नाम भी ये रिकॉर्ड आईपीएल 2020 में दर्ज हुआ है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मुकाबले के दौरान उन्होंने 20वें ओवर में 30 रन खर्च कर डाले थे।

दिल्ली कैपिटल्स के ऑलराउंडर खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस ने उनकी गेंदों पर ताबड़तोड़ चौके - छक्के लगाए थे। स्टोइनिस और एनरिक नोर्त्जे ने मिलकर कुल 30 रन इस ओवर में बटोरे।

ये भी पढ़ें: 5 बल्लेबाज जिनके नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा डक है

Advertisement
Ad
1 / 4 Next
Published 27 Sep 2020, 23:17 IST
 
 
 
×