×
Advertisement
Ad

Hindi Cricket News: अनिल कुंबले ने जसप्रीत बुमराह को लेकर की बड़ी भविष्वाणी

अनिल कुंबले ने काफी अहम बात कही है

Neeraj
ANALYST
Published 09 Sep 2019, 11:35
Advertisement
Ad

अनिल कुंबले

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह इन दिनों हर जगह अपनी गेंदबाजी को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं। वेस्टइंडीज दौरे पर जिस प्रकार से उनका प्रदर्शन रहा था, उसके बाद से तो टीम इंडिया में उनकी अहमियत और भी ज्यादा बढ़ गई है। बुमराह द्वारा वेस्टइंडीज दौरे पर किये प्रदर्शन को देखते हुए, टीम इंडिया के पूर्व कोच और कप्तान अनिल कुंबले ने उनके भविष्य को लेकर भविष्यवाणी की है। 

कुंबले ने क्रिकेट नेक्स्ट से बात करते हुए कहा, बुमराह आने वाले समय में टीम इंडिया के सबसे बड़े तेज गेंदबाज बनेंगे। उन्होंने कहा, बुमराह जानते हैं कि उनको कब और किस बल्लेबाज को कौन सी गेंद करनी है। यही बात बुमराह को बाकी सभी गेंदबाजों से अलग बनाती है। कुंबले ने आगे कहा, बुमराह बहुत जल्दी अपनी गलतियों से सीखते हैं, और फिर आगे बढ़ जाते हैं। वह इस खेल के एक अच्छे छात्र हैं। 

ये भी पढ़ें: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 185 रनों से हराया, एशेज को किया रिटेन

बुमराह हर बल्लेबाज को पहले समझते हैं, उसके बाद ही उस बल्लेबाज के खिलाफ रणनीति बनाते हैं। ये कला दुनिया के बहुत ही कम गेंदबाजों में होती है। बुमराह ने बहुत ही कम समय में काफी कुछ हासिल कर लिया है। आने वाले समय में वो भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे महान गेंदबाज बन सकते हैं। वो अभी सिर्फ 25 साल के हैं, क्रिकेट की दुनिया में अभी उनको एक लंबा सफर तय करना है। 

आपको बता दें बुमराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 2 मैचों की 4 पारियों में 13 विकेट हासिल किये थे। दूसरे टेस्ट की पहली पारी में बुमराह ने हैट्रिक लेते हुए 6 विकेट झटके थे। अपने करियर में बुमराह ने अभी सिर्फ 12 टेस्ट खेले हैं, और टेस्ट रैंकिंग में नंबर 3 पर पहुंच गए हैं। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Add a Comment