×

Hindi Cricket News: असगर अफगान को दोबारा अफगानिस्तान का कप्तान बनाया गया

वर्ल्ड कप से पहले अचानक असगर अफगान को कप्तानी से हटा दिया गया था

सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Published 12 Dec 2019, 11:21

असगर अफगान

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने दिग्गज खिलाड़ी खिलाड़ी असगर अफगान को दोबारा तीनों प्रारूपों का कप्तान बना दिया है। ये फैसला मैनेजमेंट में बैठे टॉप अधिकारियों से विचार-विमर्श के बाद लिया गया। आपको बता दें कि वर्ल्ड कप 2019 से पहले असगर अफगान को कप्तानी से हटा दिया था। इसके बाद एसीबी ने गुलबदीन नईब को वनडे, रहमत शाह को टेस्ट और राशिद खान को टी20 का कप्तान बनाया था।

Advertisement
Ad

हालांकि वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के शर्मनाक प्रदर्शन के बाद राशिद खान को तीनों प्रारूपों का कप्तान बना दिया गया था। उनकी कप्तानी में हाल ही में अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज में हिस्सा लिया। टी20 सीरीज में उन्होंने कैरेबियाई टीम को 2-1 से हरा दिया, लेकिन वनडे सीरीज में 3-0 और एकमात्र टेस्ट मुकाबले में भी उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

ये भी पढ़ें: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम की जीत के 3 बड़े कारण

जिस वक्त असगर अफगान को कप्तानी से हटाया गया था, उस मोहम्मद नबी जैसे टीम के सीनियर खिलाड़ियों ने इस फैसले की काफी आलोचना की थी। उनका कहना था कि असगर अफगान लंबे समय से टीम के कप्तान रहे हैं और वर्ल्ड कप में भी उनको ही कप्तान बनाए रखा जाना चाहिए था। हालांकि अब एक बार फिर से असगर अफगान को कप्तानी सौंप दी गई है।

Advertisement
Ad
Add a Comment