×

Hindi Cricket News: आशीष नेहरा ने दशक की बेस्ट टेस्ट पारी का चयन किया

उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई एक भारतीय पारी को बेस्ट कहा

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 31 Dec 2019, 18:44 IST
आशीष नेहरा

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने दशक की श्रेष्ठ टेस्ट पारी का चयन किया है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वीवीएस लक्ष्मण की 96 रन की पारी को दशक की बेस्ट पारी बताया। लक्ष्मण ने 2010 में डरबन टेस्ट की दूसरी पारी में यह पारी खेली थी। टीम इंडिया ने इस मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराया था।

Advertisement
Ad

नेहरा ने कहा कि डरबन की उछाल वाली पिच पर बल्लेबाजी करना मुश्किल था और भारत की दूसरी पारी में सात विकेट गिरने के बाद लक्ष्मण ने निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर साझेदारियां करते हुए 96 रन बनाए थे। उस पारी के कारण टीम इंडिया को उस मैच में 87 रन से शानदार जीत मिली थी।

यह भी पढ़ें: आईपीएल शुरू होने की तारीख़ सामने आई

गौरतलब है कि डरबन में खेले गए इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरी पारी में भारत के सात विकेट 148 रन पर गिर गए थे। लक्ष्मण ने जहीर खान का साथ मिलकर 70 रन की अहम साझेदारी की थी। टीम इंडिया ने उछाल वाली पिच पर मैच जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी की थी। आशीष नेहरा ने उस मैच में लक्ष्मण की पारी को दशक की श्रेष्ठ भारतीय पारी करार दिया।

गौरतलब है कि लक्ष्मण को कलाई का जादूगर माना जाता था और कई मौकों पर उन्होंने भारतीय टीम के लिए बेहतरीन काम करते हुए निचले क्रम के साथ मिलकर बढ़िया काम किया।

Advertisement
Ad
Published 31 Dec 2019, 18:44 IST