×
ढाका स्टेडियम

Asia XI vs World XI- मैचों की तारीख, जगह, टाइम टेबल और शेड्यूल

  • मार्च में एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच 2 मुकाबले खेले जाएंगे
सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 25 Feb 2020, 16:21 IST

बांग्लादेश में अगले महीने एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच 2 टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। ये मैच शेख मुजीबर रहमान के 100वें जन्मदिवस के उपलक्ष्य में कराए जा रहे हैं। इस दौरान एशिया के खिलाड़ियों और दुनिया के अन्य खिलाड़ियों के बीच 2 मैच होंगे। इस मैच में 5 भारतीय खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगे।

हालांकि कौन-कौन से क्रिकेटर इन दो मैचों में खेलेंगे उनके नामों का ऐलान नहीं किया गया है। एशिया इलेवन की अगर बात करें तो इसमें बांग्लादेश, श्रीलंका, अफगानिस्तान और भारत के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। पाकिस्तान के खिलाड़ी शायद इसमें हिस्सा ना लें। भारत की तरफ से हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों की अगर बात करें तो कई प्रमुख खिलाड़ी इसमें हिस्सा ले सकते हैं। एम एस धोनी के भी इसमें खेलने की बात चल रही थी। हालांकि धोनी ने काफी समय से क्रिकेट नहीं खेला है, ऐसे में देखना ये है कि क्या वो वहां पर खेलने जाते हैं या नहीं।

Advertisement
Ad

ये भी पढ़ें: रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के पहले मैच में सचिन तेंदुलकर और ब्रायन लारा की टीम के बीच होगा मुकाबला

वहीं जिस दौरान एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच मैच होगा, उसी दौरान दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच वनडे सीरीज चल रही होगी। ऐसे में भारतीय टीम के प्रमुख खिलाड़ियों का इसमें खेलना काफी मुश्किल ही है। देखना ये है कि जब नामों की घोषणा होती है तो उसमें कौन-कौन से खिलाड़ियों का नाम रहता है। जिस दिन दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच आखिरी वनडे है, उसी दिन एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच पहला मैच है।

शेड्यूल

अगर एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच दोनों मुकाबलों के शेड्यूल की बात करें तो इसका आयोजन आईपीएल से पहले होगा। पहला मुकाबला शनिवार 21 मार्च को खेला जाएगा, वहीं दूसरा मैच रविवार 22 मार्च को होगा। सभी मुकाबले भारतीय समयानुसार शाम 6 बजे से खेले जाएंगे और दोनों मैचों का आयोजन ढाका के शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में होगा।

Advertisement
Ad
Published 15 Feb 2020, 16:34 IST