×
विराट कोहली एवं केएल राहुल

Asia XI vs World XI - भारत के 6 खिलाड़ियों को मिली जगह, वर्ल्ड XI में क्रिस गेल को शामिल किया गया

  • विराट कोहली और केएल राहुल के अलावा शिखर धवन, ऋषभ पंत, कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी एशिया की टीम में शामिल
निशांत द्रविड़
FEATURED WRITER
Modified 25 Feb 2020, 16:20 IST

बांग्लादेश में एशिया XI और वर्ल्ड XI के बीच 21 और 22 मार्च को होने वाले दो टी20 मैचों के लिए दोनों टीमों का ऐलान कर दिया गया है। एशिया XI में भारतीय टीम के 6 खिलाड़ियों को जगह दी गई है, जिसमें कप्तान विराट कोहली के अलावा केएल राहुल, शिखर धवन, ऋषभ पंत, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव शामिल हैं। केएल राहुल को सिर्फ एक मैच के लिए शामिल किया गया है, वहीं विराट कोहली की उपस्थिति फ़िलहाल तय नहीं है।

एशिया की 15 सदस्यीय टीम में भारत के 6 खिलाड़ी के अलावा बांग्लादेश के चार, अफगानिस्तान और श्रीलंका के दो-दो और नेपाल का एक खिलाड़ी शामिल है। बांग्लादेश की तरफ से तमीम इक़बाल, लिटन दास, मुशफिकुर रहीम और मुस्ताफ़िज़ुर रहमान, श्रीलंका की तरफ से लसिथ मलिंगा और थिसारा परेरा, अफगानिस्तान की तरफ से राशिद खान और मुजीब उर रहमान एवं नेपाल से संदीप लामिचाने को टीम में जगह मिली है। पाकिस्तान के किसी भी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है।

Advertisement
Ad

यह भी पढ़ें - Asia XI vs World XI: मैचों की तारीख, जगह, टाइम टेबल और शेड्यूल

वर्ल्ड XI की कप्तानी दक्षिण अफ्रीका के फाफ डू प्लेसी को दी गई है। इसके अलावा 12 सदस्यीय टीम में वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिस गेल को भी शामिल किया गया है। इसके अलावा इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स, जॉनी बेयरस्टो और आदिल रशीद को जगह मिली है। गेल के अलावा वेस्टइंडीज की टीम से कप्तान किरोन पोलार्ड, निकोलस पूरन और शेल्डन कॉटरेल टीम में मौजूद हैं।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से डू प्लेसी के अलावा लुंगी एनगीडी को जगह दी गई है। इसके अलावा न्यूजीलैंड की तरफ से रॉस टेलर और मिचेल मैक्लेनेघन एवं ऑस्ट्रेलिया से एंड्रू टाई टीम में शामिल हैं।

एशिया XI

विराट कोहली, केएल राहुल, शिखर धवन, तमीम इक़बाल, लिटन दास, ऋषभ पंत, मुशफिकुर रहीम, थिसारा परेरा, राशिद खान, लसिथ मलिंगा, कुलदीप यादव, संदीप लामिचाने, मोहम्मद शमी, मुजीब उर रहमान और मुस्ताफ़िज़ुर रहमान

वर्ल्ड XI

फाफ डू प्लेसी (कप्तान), क्रिस गेल, एलेक्स हेल्स, जॉनी बेयरस्टो, रॉस टेलर, निकोलस पूरन, किरोन पोलार्ड, आदिल रशीद, एंड्रू टाई, मिचेल मैक्लेनेघन, शेल्डन कॉटरेल और लुंगी एनगीडी

Advertisement
Ad
Published 25 Feb 2020, 16:13 IST