वाशिंगटन सुन्दर 

AUS v IND - 3 युवा भारतीय खिलाड़ी जिन्हें टी20 सीरीज में प्लेइंग XI में जरूर मौका मिलना चाहिए 

  • भारत को 4 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है
  • भारत ने इस सीरीज के लिए कई युवा खिलाड़ियों को शामिल किया है
Prashant Kumar
ANALYST
Modified 03 Dec 2020, 15:42 IST

भारत (Indian Cricket Team) और ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) के बीच वनडे सीरीज का समापन कैनबरा में हुए वनडे मैच के साथ हो गया। वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया का प्रदर्शन भारत से बेहतर रहा और उन्होंने 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली। सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों का प्रदर्शन भारत के बल्लेबाजों की तुलना में रहा। हालाँकि भारत ने भी आखिरी वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया को मात दी और अब भारत की नजर टी20 सीरीज में वनडे सीरीज में मिली हार का बदला लेने पर होगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज का आगाज भारत 4 दिसंबर से करेगा। इस सीरीज में भारत को तीन मैच खेलने हैं। 

Advertisement
Ad

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के टी20 स्क्वाड में कई युवा खिलाड़ियों को भी मौका मिला है, जिनका प्रदर्शन इस सीजन आईपीएल में बेहतरीन रहा। आईपीएल में किये बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम टी नटराजन को भी मिला और उन्हें वनडे सीरीज में डेब्यू भी किया। हालाँकि अब यह खिलाड़ी टी20 में डेब्यू करना चाहेगा। वनडे सीरीज में भारत को गेंदबाजी में भी निराशा हाथ लगी थी। ऐसे में भारतीय टीम को टी20 सीरीज में जरूर कुछ युवा खिलाड़ियों को आजमाना चाहिए। 

इस आर्टिकल के माध्यम से हम उन 3 युवा खिलाड़ियों की चर्चा करने जा रहे हैं जिन्हें टी20 सीरीज में भारत की प्लेइंग XI में मौका मिलना चाहिए :

#3 संजू सैमसन 

संजू सैमसन 

आईपीएल के इस सीजन में संजू सैमसन ने अपनी बल्लेबाजी से कुछ शानदार पारियां खेली थी और बड़े शॉट भी लगाए थे। सैमसन की शानदार हिटिंग क्षमता को देकर सभी प्रभावित हुए थे। सैमसन ने 14 मैचों में 158.89 के स्ट्राइक रेट से 375 रन बनाये थे। सैमसन टीम इंडिया के लिए टॉप आर्डर या फिर मिडिल आर्डर में भी योगदान दे सकते हैं। ऐसे में इस युवा खिलाड़ी को प्लेइंग XI में जरूर मिलना चाहिए। 

Advertisement
Ad
1 / 2 Next
Published 03 Dec 2020, 15:42 IST
 
See more comments
 
 
×