भारतीय क्रिकेट टीम

AUS vs IND - टी20 सीरीज को लेकर गौतम गंभीर का बयान, जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम में एकमात्र एक्स फैक्टर हैं

  • गौतम गंभीर ने टी20 सीरीज को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है
  • उनके मुताबिक जसप्रीत बुमराह तीनों फॉर्मेट में भारत के एक्स फैक्टर हैं
सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 01 Dec 2020, 15:18 IST

पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। गौतम गंभीर के मुताबिक भारतीय टीम में टी20 सीरीज के लिए तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ही एकमात्र एक्स फैक्टर हैं और उनके ऊपर सबकी निगाहें होंगी।

स्टार स्पोर्ट्स पर एक शो के दौरान गौतम गंभीर ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज को लेकर अपनी राय रखी। गौतम गंभीर से पूछा गया कि टी20 सीरीज में किस प्लेयर के ऊपर उनकी निगाहें सबसे ज्यादा रहेंगी। इस पर उन्होंने कहा कि जसप्रीत बुमराह टीम के लिए एक्स फैक्टर होंगे। ना केवल टी20 बल्कि टेस्ट सीरीज में भी उनकी भूमिका काफी अहम रहेगी। गंभीर ने कहा,

Advertisement
Ad
मुझे जसप्रीत बुमराह के अलावा कोई और नहीं दिख रहा है। वो एकमात्र एक्स फैक्टर हैं और हमेशा रहेंगे। ना केवल टी20 बल्कि सभी फॉर्मेट में उनकी भूमिका काफी अहम रहेगी। भारतीय टीम में विराट कोहली और के एल राहुल जैसे खिलाड़ी भी हैं लेकिन जसप्रीत बुमराह एक अलग स्तर के प्लेयर हैं। मैंने हमेशा यही कहा है कि गेंदबाज आपको मैच जिताते हैं और जसप्रीत बुमराह एक वर्ल्ड क्लास बॉलर हैं जो अपने दम पर मैच जिताने की क्षमता रखते हैं।

ये भी पढ़ें: 3 कारण क्यों भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा वनडे मुकाबला जीत सकती है

गौतम गंभीर से ये भी पूछा गया कि टी20 सीरीज में किसे भारतीय टीम की तरफ से ओपनिंग करना चाहिए। इस पर उन्होंने के एल राहुल और शिखर धवन का नाम लिया। उन्होंने कहा,

के एल राहुल और शिखर धवन। मैं के एल राहुल को लोअर ऑर्डर में नहीं खिलाउंगा। हां वो विकेट बचाकर जरुर रखते हैं लेकिन इसके बावजूद मैं के एल राहुल को शिखर धवन के साथ ओपनिंग करवाउंगा।
के एल राहुल

गौतम गंभीर ने छठे गेंदबाज की कमी को भारतीय टीम की सबसे बड़ी चुनौती बताया

गौतम गंभीर ने ये भी कहा कि भारतीय टीम के सामने सबसे बड़ी चुनौती छठा गेंदबाजी विकल्प है। उनके मुताबिक हार्दिक पांड्या अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हैं और ऐसे में छठे गेंदबाज की कमी टीम को खल रही है।

ये भी पढ़ें: 2021 का टी20 वर्ल्ड कप भारत से यूएई शिफ्ट हो सकता है - पीसीबी सीईओ वसीम खान

Advertisement
Ad
Published 01 Dec 2020, 15:17 IST
 
See more comments
 
 
×