×

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम का ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी हुआ बाहर 

पढ़िए कौन से खिलाड़ियों की हुई है वापसी और किन्हें किया गया है टीम से बाहर

मयंक मेहता
FEATURED WRITER
Published 14 Nov 2019, 10:03

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम

21 अक्टूबर से पाकिस्तान के खिलाफ शुरू होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान कर दिया गया है। जो बर्न्स की टीम में वापसी हुई है, तो साथ ही में उस्मान ख्वाजा को बाहर कर दिया गया है।

Advertisement
Ad

उस्मान ख्वाजा के अलावा इस साल एशेज में शामिल पीटर सिडल और मार्कस हैरिस को भी टीम में शामिल नहीं किया गया है। एशेज में दो शतक लगाने वाले मैथ्यू वेड टीम में अपनी जगह बचाने में कामयाब हुए और साथ ही में इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में निराशाजनक प्रदर्शन करने वाले कैमरन बैनक्रोफ्ट को भी समय पर अच्छा प्रदर्शन करने के कारण फिर से मौका दिया है।

यह भी पढ़ें: टी20 अंतर्राष्ट्रीय में अलग-अलग पोजीशन पर बैटिंग करते हुए बल्लेबाजों का सर्वाधिक स्कोर

ऑस्ट्रेलिया टीम के मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने कहा, "ट्रेविस हेड ने हाल ही में न्यू साउथ वेल्स की शानदार गेंदबाजी के सामने बेहतरीन शतक जड़ा था। इसके अलावा वो टीम को पार्ट टाइम ऑफ स्पिन का विकल्प भी देते हैं। मैथ्यू वेड की बात करें, तो एशेज में उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए दो शतक लगाए। इसके अलावा मौजूदा घरेलू सीजन की शुरुआत भी उनकी शानदार रही थी। हम उम्मीद करते हैं कि मैथ्यू और ट्रेविस टीम के मध्यक्रम को मजबूत करेंगे।"

इसके अलावा विल पुकोवस्की के टीम में चयन की उम्मीद थी, लेकिन उन्होंने मानसिक हैल्थ का हवाला देते हुए सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया था। इसी वजह से उनके नाम पर चर्चा ही नहीं हुई। तेज गेंदबाजी विभाग में भी सिर्फ एक बदलाव देखने को मिला है। पीटर सिडल के ऊपर माइकल नेसर को तरजीह दी गई है।

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम इस प्रकार है:

टिम पेन (कप्तान), डेविड वॉर्नर, जो बर्न्स, कैमरन बैनक्रोफ्ट, मार्नस लैबशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रेविस हेड, मैथ्यू वेड, मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस, नाथन लायन, जोश हेजलवुड, माइकल नेसर और जेम्स पैटिंसन।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Add a Comment