क्रिकेट
Ad

पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान, आरोन फिंच को पहली बार टेस्ट टीम में मिली जगह

ग्लेन मैक्सवेल को टीम में शामिल नहीं किया गया है

पाकिस्तान के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान हो गया है। ग्लेन मैक्सवेल और पीटर हैंड्सकोम्ब को टीम में जगह नहीं मिली है, जबकि आरोन फिंच और पीटर सिडल को टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा ऑस्ट्रेलियाई टीम में 5 अनकैप्ड खिलाड़ियों को भी जगह दी गई है। माइकल नीसर, ब्रेंडन डॉगेट, मार्नुस लैब्सचेंज और ट्रैविस हेड को टीम में शामिल किया गया है। आरोन फिंच पहली बार ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में चुने गए हैं।

ऑस्ट्रेलिया के राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने कहा कि कई बड़े खिलाड़ियों के उपलब्ध नहीं रहने की वजह से टीम में काफी बदलाव हुए हैं। हमें पूरा भरोसा है कि जो टीम चुनी गई है वो पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करने में सक्षम है। टीम में कई सारे खिलाड़ियों को टेस्ट क्रिकेट का अनुभव है तो कई सारे खिलाड़ी काफी सारे प्रथम श्रेणी मैच खेलकर आ रहे हैं। यूएई की परिस्थितियों को देखते हुए ये टीम सभी पैमानों पर खरी उतरती है। हमने 4 मुख्य तेज गेंदबाज और 3 स्पिनर्स को चुना है। इसके अलावा मिचेल मार्श ऑलराउंडर के तौर पर खेलेंगे। टीम में कई ऐसे बल्लेबाज हैं जो पार्ट टाइम स्पिन गेंदबाजी करने में सक्षम हैं। तो कुल मिलाकर देखें तो ये काफी संतुलित टीम है।
Ad

गौरतलब है पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट मैच 7 अक्टूबर से खेला जाएगा और दूसरा मैच 16 अक्टूबर से खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी। ऑस्ट्रेलियाई टीम में उन खिलाड़ियों को ज्यादा तरजीह दी गई है जिन्होंने इंडिया ए के खिलाफ चल रहे अनाधिकृत टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम इस प्रकार है:

 

BREAKING NEWS:


Australia Test squad for #PAKvAUS: Tim Paine (c), Ashton Agar, Brendan Doggett, Aaron Finch, Travis Head, Jon Holland, Usman Khawaja, Marnus Labuschagne, Nathan Lyon, Mitch Marsh, Shaun Marsh, Michael Neser, Matt Renshaw, Peter Siddle, Mitchell Starc.

— cricket.com.au (@CricketAus) September 11, 2018
Ad
Ad