Australia v India - ODI Game 1

AUS vs IND: पहले वनडे में भारतीय टीम की हार के 3 कारण

  • भारतीय टीम को इन कारणों से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार
  • भारतीय टीम को निश्चित रूप से रोहित शर्मा की कमी तो खली होगी
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 27 Nov 2020, 19:51 IST

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम की शुरुआत निश्चित तौर पर काफी खराब रही है। पहले वनडे मैच में कंगारू टीम ने भारतीय टीम को पराजित कर सीरीज में बढ़त हासिल कर ली। भारतीय टीम को 66 रन से हराकर ऑस्ट्रेलिया ने खुद के घर में शेर की तरह क्रिकेट खेला। कुछ बल्लेबाजों ने धाकड़ बल्लेबाजी की और बाद में गेंदबाजों ने अपना काम करते हुए भारतीय टीम को मैच में आने का कोई मौका ही नहीं दिया। भारतीय टीम तैयारी काफी समय से वहां कर रही थी लेकिन इसका नतीजा उनके पक्ष में नहीं आ पाया।

Advertisement
Ad

कंगारू टीम के कुछ खिलाड़ियों को निश्चित रूप से आईपीएल का फायदा मिला है। आईपीएल में खेलने के कारण उनके प्रदर्शन में वह बात नजर आई। भारतीय टीम में रोहित शर्मा की कमी साफ़ तौर पर दिखाई दे रही थी। किसी ने नहीं सोचा होगा कि टीम को इस तरह से 66 रन के बड़े अंतर से पराजय का सामना करना पड़ेगा। हालांकि कुछ बल्लेबाजों ने अपनी कोशिश की लेकिन अंत में विजय ऑस्ट्रेलिया की हुई। मैच में भारतीय टीम की हार के कारणों के बारे में यहाँ बताया गया है।

भारतीय टीम की हार के कारण

फिंच-स्मिथ के शतक

Australia v India - ODI Game 1

ऑस्ट्रेलिया के लिए आरोन फिंच और स्टीव स्मिथ ने धाकड़ बल्लेबाजी करते हुए टीम को बड़े स्कोर की तरफ लेकर गए। दोनों बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ जमकर रन बटोरे और शतक जड़े। स्मिथ ने तो अपना शतक महज 62 गेंदों पर ही पूरा कर लिया था। इन दोनों ने ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ा स्कोट बनाकर भारत की पराजय सुनिश्चित की।

गेंदबाजों का खराब प्रदर्शन

Australia v India - ODI Game 1

भारतीय गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के रन रोकने में नाकाम रहे। मोहम्मद शमी को छोड़ दिया जाए, तो बाकी सभी गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई, इसमें जसप्रीत बुमराह का नाम भी शामिल है। गेंदबाजों की तरफ से कसावट भरी गेंदबाजी की जाती, तो ऑस्ट्रेलिया के कम रन बन सकते थे और मैच का नतीजा भी कुछ और हो सकता था।

Advertisement
Ad
1 / 2 Next
Published 27 Nov 2020, 19:51 IST
 
See more comments
 
 
×