कोहली-फिंच

AUS vs IND, दूसरा वनडे: मैच प्रीव्यू, मौसम, पिच की जानकारी और Predicted XI

  • भारतीय टीम के लिए इस मैच में स्थिति करो या मरो वाली है
  • ऑस्ट्रेलिया की टीम मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा करना चाहेगी
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 28 Nov 2020, 18:09 IST

भारतीय टीम अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में करो या मरो वाली स्थिति में है। पहले वनडे में हार के बाद रविवार को सिडनी में होने वाले दूसरे वनडे में दबाव भारतीय टीम के ऊपर ही होगा। कंगारू टीम ने धमाकेदार जीत के साथ सीरीज का आगाज करते हुए भारतीय टीम के लिए मुश्किलें बढ़ाने का ही काम किया है। मेजबानों के हैसले बुलंद हैं और भारतीयों पर दबाव है। रोहित शर्मा का कितना प्रभाव इस टीम पर है, वह पिछले मैच में देखा गया था।

Advertisement
Ad

भारतीय टीम को शुरुआत में बेहतर रन बनाते हुए कुछ साझेदारियां करने की जरूरत है। भारतीय टीम पिछले मैच में ऐसा करने में नाकाम रही थी। इस बार टीम के ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को शिखर धवन का साथ देना होगा। विराट कोहली को भी अपनी फॉर्म दिखानी होगी। सबसे अहम बात केएल राहुल की बल्लेबाजी होगी क्योंकि उन्होंने आईपीएल में काफी रन बनाए हैं। गेंदबाजों को लय के अलावा लाइन और लेंग्थ रखने की जरूरत होगी। पिछले मैच की तरह कैच छोड़ने पर इस बार भी ऑस्ट्रेलिया की टीम हावी होगी। भारतीय टीम को हर विभाग में बेहतर प्रदर्शन करने की जरूरत रहेगी।

ऑस्ट्रेलिया और भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

ऑस्ट्रेलिया

आरोन फिंच, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लैबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी, एश्टन एगर/कैमरन ग्रीन, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क, एडम जैम्पा।

भारत

शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रविन्द्र जडेजा, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी/शार्दुल ठाकुर।

पिच रिपोर्ट और मौसम की जानकारी

Advertisement
Ad

पिछले मैच की तरह इस बार भी बड़ा स्कोर देखने को मिल सकता है। पिच बल्लेबाजी के अनुकूल होगी। हालांकि स्पिनर इस पर अपना प्रभाव छोड़ने में कामयाब हो सकते हैं। पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लेते हुए विशाल स्कोर बनाने का प्रयास करना होगा। मौसम की बात करें, तो आसमान साफ़ रहेगा और बारिश की कोई आशंका नहीं है। एक मनोरंजक मैच होने की पूरी उम्मीद है।

मैच का सीधा प्रसारण

मुकाबले में टॉस भारतीय समयानुसार सुबह 8 बजकर 40 मिनट पर होगा और मैच का सीधा प्रसारण सोनी नेटवर्क के सोनी सिक्स और सोनी टेन 3 पर होगा। इसके अलावा सोनी लिव ऐप इस्तेमाल करने वाले यूजर इसे वहां देख सकते हैं।

Advertisement
Ad
Published 28 Nov 2020, 18:09 IST
 
See more comments
 
 
×