शार्दुल ठाकुर

AUS vs IND: शार्दुल ठाकुर ने स्टीव स्मिथ को आउट करने की योजना का खुलासा किया

  • शार्दुल ठाकुर ने स्टीव स्मिथ के खिलाफ योजना बनाकर आउट किया
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में भारत की जीत में शार्दुल ठाकुर का रहा योगदान
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 02 Dec 2020, 21:55 IST

शार्दुल ठाकुर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कैनबरा वनडे में खेलने का मौका मिला और शार्दुल ठाकुर ने इसका पूरा फायदा भी उठाया। शार्दुल ठाकुर ने ऑस्ट्रेलिया के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई जिसमें पिछले दोनों मैचों के शतकवीर स्टीव स्मिथ का विकेट भी शामिल था। स्टीव स्मिथ को आउट करने की योजना के बारे में शार्दुल ठाकुर ने अब खुलासा किया है।

शार्दुल ठाकुर ने स्टीव स्मिथ को आउट करने की योजना का खुलासा करते हुए कहा कि पिछले दोनों मैचों में उन्होंने कट और पुल शॉट खेलकर काफी रन बनाए थे। मेरा प्लान यही था कि मैं आगे गेंद रखते हुए उन्हें सीधा खिलाऊँ और यह योजना काम कर गई। उन्होंने कहा कि मैंने गेंद को स्टंप्स पर रखने की योजना से गेंदबाजी की और लेग स्टंप की गेंद किनारा लेकर पीछे चली गई। शार्दुल ठाकुर ने यह भी कहा कि स्कोर का बचाव करते समय बड़े खिलाड़ी को आउट करना जरूरी होता है।

Advertisement
Ad

शार्दुल ठाकुर ने किया बेहतरीन काम

शार्दुल ठाकुर ने भारत के लिए तगड़ी गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट अपने स्पैल में झटके। भारतीय टीम को स्टीव स्मिथ का विकेट लेकर देने के बाद टीम की जीत के आसार ज्यादा नजर आने लगे थे। शार्दुल ठाकुर ने विकेट लेने के अलावा रनों पर भी अंकुश लगाने का काम किया जिसका फायदा टीम को मिला और भारत ने जीत हासिल की। इससे पहले खेले गए दोनों मैचों में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला था। शार्दुल ठाकुर ने मोहम्मद शमी की अनुपस्थिति में बेहतरीन गेंदबाजी का मुजायरा किया।

Australia v India - ODI Game 3

इस जीत से भारत को टी20 सीरीज में मनोवैज्ञानिक तरीके से बढत मिलेगी। हालांकि सीरीज में कंगारू टीम की जीत हुई है। पिछले दोनों मैचों में भारतीय गेंदबाजों ने रन लुटाए थे लेकिन इस बार वह गलती नहीं दोहराई गई और कंगारुओं को 303 रन के लक्ष्य के पास रोक दिया।

Advertisement
Ad
Published 02 Dec 2020, 21:55 IST
 
See more comments
 
 
×