×

For Faster Reading Experience
Download Sportskeeda App!

Download Now
Advertisement
Ad

AUS vs IND, तीसरा टेस्ट: मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा का अर्धशतक, पहले दिन के बाद भारत का स्कोर - 215/2

तीसरे टेस्ट के पहले दिन का रिपोर्ट

निशांत द्रविड़
FEATURED WRITER
Timeless
Advertisement
Ad

पहला सत्र:

मेलबर्न टेस्ट में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। मयंक अग्रवाल ने अपना डेब्यू किया और भारत के लिए टेस्ट खेलने वाले 295वें खिलाड़ी बने। भारतीय टीम ने मैच में तीन बदलाव किये और केएल राहुल, मुरली विजय एवं उमेश यादव की जगह मयंक अग्रवाल, रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा को टीम को शामिल किया गया। ऑस्ट्रेलिया ने पीटर हैंड्सकॉम्ब की जगह मिचेल मार्श को टीम में जगह दी।

भारतीय टीम को पहले दिन पहले सत्र में मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी ने टीम को संभली हुई शुरुआत दी। दोनों ने मैच का शुरूआती घंटा आसानी से निकाला, लेकिन 19वें ओवर में 40 के स्कोर पर पैट कमिंस ने हनुमा विहारी को एक बढ़िया बाउंसर पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। विहारी ने 66 गेंदों में आठ रन बनाये, लेकिन अच्छी शुरुआत के बाद उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद थी।

लंच तक मयंक अग्रवाल और चेतेश्वर पुजारा ने टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया। पहले सत्र के बाद स्कोर 28 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 57 था और मयंक 34 एवं पुजारा 10 रन बनाकर नाबाद थे।

Advertisement
Ad

दूसरा सत्र:

दूसरा सत्र पूरी तरह से भारतीय टीम के नाम रहा, लेकिन सत्र के अंत में ऑस्ट्रेलिया को मयंक अग्रवाल के रूप में बड़ी सफलता हाथ लगी । लंच से चाय के बीच भारतीय टीम ने 26.5 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 66 रन बनाये और दूसरे सत्र के बाद स्कोर 54.5 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 123 था। मयंक अग्रवाल ने टेस्ट क्रिकेट की पहली पारी में ही अर्धशतक लगाया और चाय से ठीक पहले उन्हें पैट कमिंस ने 76 के निजी स्कोर पर आउट किया। मयंक अग्रवाल ने पुजारा के साथ दूसरे विकेट के लिए 83 रन जोड़े और चाय के समय पुजारा 33 रन बनाकर नाबाद थे।

तीसरा सत्र:

Advertisement
Ad

तीसरा सत्र भारत के नाम रहा और ऑस्ट्रेलिया को एक भी सफलता हाथ नहीं लगी। चाय के बाद भारतीय टीम ने 34.1 ओवर में बिना किसी नुकसान के 92 रन बनाये। चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली के बीच तीसरे विकेट के लिए 92 रनों की साझेदारी हो चुकी है और दूसरे दिन भारत की निगाहें 400 के स्कोर पर होगी। चेतेश्वर पुजारा ने अर्धशतक लगाया और 68 रन बनाकर नाबाद थे। उनके साथ विराट कोहली 47 रन बनाकर नाबाद थे। पहले दिन के बाद भारतीय टीम का स्कोर 89 ओवर में दो विकेट के नुकसान पर 215 था।

ऑस्ट्रेलिया की तरफ से अभी तक पैट कमिंस ने दो विकेट लिए हैं।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

भारत: 215/2 (मयंक अग्रवाल 76, चेतेश्वर पुजारा 68, पैट कमिंस 2/40)


ऑस्ट्रेलिया-भारत टेस्ट सीरीज की सभी खबरों को पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Advertisement
Ad
Add a Comment