×

For Faster Reading Experience
Download Sportskeeda App!

Download Now
Advertisement
Ad

AUS vs PAK, दूसरा टेस्ट: फॉलोऑन खेलते हुए पाकिस्तान के तीन विकेट गिरे, पारी से हार का खतरा

मिचेल स्टार्क ने घातक गेंदबाजी की है

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Published Dec 01, 2019
Advertisement
Ad

विकेट लेने के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम

एडिलेड टेस्ट मैच में पाकिस्तान पर पारी से हार का खतरा मंडरा रहा है। बारिश से प्रभावित तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक फॉलोऑन खेलते हुए पाकिस्तान ने तीन विकेट पर 39 रन बनाए। अशद शफीक 8 और शान मसूद 14 रन बनाकर क्रीज पर हैं। पारी से हार टालने के लिए पाकिस्तानी टीम को अभी 248 रनों की और जरूरत है।

तीसरे दिन की शुरुआत बाबर आजम और यासिर शाह ने बेहद धमाकेदार अंदाज में की। दोनों ने मिलकर काफी अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। सातवें विकेट के लिए आजम और शाह के बीच शतकीय साझेदारी हुई। बाबर आजम अच्छा खेल रहे थे मगर दुर्भाग्य से अपना शतक पूरा नहीं कर पाए और 97 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। यासिर शाह एक छोर पर खड़े रहे और निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ छोटी-छोटी साझेदारियां कर टीम का स्कोर 300 पार पहुंचाया और शतक भी बनाया। वे 113 रन बनाकर आउट हुए और पाकिस्तान की पहली पारी 302 रन पर सिमटी। ऑस्ट्रेलिया के लिए मिचेल स्टार्क ने 6 और पैट कमिंस ने 3 विकेट झटके।

फॉलोऑन से बचने के लिए जरूरी रन जुटाने में नाकाम रही पाकिस्तानी टीम को फिर से बल्लेबाजी के लिए बुलाया गया। इस बार भी उनकी शुरुआत खराब रही। इमाम अली खाता भी नहीं खोल पाए और अजहर अली 9 रन बनाकर आउट हुए। 11 रन के कुल स्कोर पर दो विकेट गिरने के बाद बारिश ने खेल रोका। कुछ समय बाद पुनः खेल शुरू हुआ तब बाबर आजम 8 रन बनाकर चलते बने। इसके बाद 39/3 के स्कोर पर बारिश ने फिर खलल डाला और फिर लगातार मैदान गिला होता रहा तथा स्टंप्स की घोषणा कर दी गई। हेजलवुड अभी तक 2 विकेट ले चुके हैं। स्टार्क को एक विकेट मिला है।

संक्षिप्त स्कोर

ऑस्ट्रेलिया पहली पारी: 589/3 घोषित

Advertisement
Ad

पाकिस्तान: 302/10, 39/2 (फॉलोऑन)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Add a Comment