×
Advertisement
Ad

AUS vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में कर्टिस पैटरसन को शामिल किया गया 

श्रीलंका के खिलाफ अभ्यास मैच में जड़े दो शतक

विनय प्रताप
ANALYST
Timeless
Advertisement
Ad

ऑस्ट्रेलिया-श्रीलंका के बीच खेले जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज 24 जनवरी से शुरू होने जा रही है। महज़ तीन दिन बाद शुरू हो रही इस सीरीज के लिए टीम में अभी तक फेरबदल जारी है। हाल ही में झाई रिचर्डसन को टीम में शामिल किए जाने के बाद एक नए चेहरे को भी जगह दी गई है। न्यू साउथ वेल्स के बल्लेबाज कर्टिस पैटरसन को मेहमान टीम के खिलाफ अभ्यास मैचों में लगातार शतक जड़ने के इनाम के रूप में टीम में शामिल किया गया है।

25 वर्षीय बाएं हाथ के बल्लेबाज पैटरसन ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए तीन दिवसीय टेस्ट मैच में नाबाद 157 और 102 रन की पारी खेली थी। वहीं टीम के अन्य खिलाड़ी जो बर्न्स, मैट रेंशॉ और विल पुकोव्स्की इस मैच में कोई खास योगदान नहीं दे सके।

आपको बता दें कि इस सीरीज के लिए हाल ही में झाई रिचर्डसन को चोटिल जोश हेजलवुड की जगह टीम में शामिल किया गया था। पैटरसन, विल पुकोव्स्की के साथ चौदह सदस्यीय टीम के दूसरे अनकैप्ड खिलाड़ी हैं।

पैटरसन के टीम में शामिल किए जाने पर राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने कर्टिस को श्रीलंका के खिलाफ आगामी टेस्ट सीरीज के लिए टीम में जगह दी है। कर्टिस पिछले दिनों से टीम में जगह बनाने के लिए जोरदार प्रयास कर रहे थे। वह न्यू साउथ वेल्स के लिए उच्च स्तर के बल्लेबाज रहे हैं। वह भारत दौरे पर गई ऑस्ट्रेलिया ए टीम का हिस्सा भी रहे थे। हाल ही में उन्हें श्रीलंका के खिलाफ डे- नाइट टेस्ट मैच में भी जगह दी गई थी, जिसका परिणाम हम देख चुके हैं।हम चाहते थे कि देश भर के बल्लेबाज शतक बनाएं जिससे कि हम उनके चयन के लिए विचार कर सकें। कर्टिस ने न्यू साउथ वेल्स के लिए लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया है और श्रीलंका के खिलाफ दो शतक भी जड़े हैं। उनके इस प्रदर्शन ने हमें यकीन दिलाया कि वह टेस्ट टीम में शामिल किए जाने योग्य हैं।

पैटरसन सोमवार को ही पहले टेस्ट लिए टीम से जुड़ जाएंगे। पहला टेस्ट 24 जनवरी से ब्रिस्बेन तो दूसरा 1 फरवरी से कैनबरा में खेल जाएगा।



Get Cricket News In Hindi Here.

Advertisement
Ad
Add a Comment