बाबर आजम

Hindi Cricket News: बाबर आजम में विराट कोहली के बराबर आने की क्षमता है- माइकल हसी

  • यह तुलना काफी बड़ी कही जा सकती है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 13 Nov 2019, 21:16 IST

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी माइकल हसी ने कहा है कि पाकिस्तानी टी20 कप्तान बाबर आजम काफी क्षमतावान और प्रतिभावान खिलाड़ी हैं और वे विराट कोहली की तरह बन सकते हैं। हसी ने उनके खेल में सुधार होने की दशा में कोहली और स्टीव स्मिथ के बराबर आने के आसार बताए। हाल ही पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज समाप्त हुई है।

Advertisement
Ad

एक रिपोर्ट के अनुसार हसी ने कहा कि बाबर आजम शानदार खिलाड़ी हैं और अगर अपने खेल में वे सुधार करते चले जाएंगे तो विराट कोहली, स्टीव स्मिथ और केन विलियमसन की सूची में आएंगे। आगे हसी ने कहा कि वे टेस्ट क्रिकेट में इन तीनों दिग्गजों की तरह बल्लेबाजी करते हुए बड़े शतक जड़ते हैं तो वे भी इन महान खिलाड़ियों के क्लब में गिने जा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:विराट कोहली ने 2014 के बाद आई परिस्थितियों का खुलासा किया

बाबर आजम ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ संपन्न हुई टी20 सीरीज में पाकिस्तान के लिए सबसे अधिक रन बनाए थे। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिए खेलते हुए उन्होंने 157 रन बनाए हैं। इन सब चीजों को देखने के बाद माइकल हसी ने उनके खेल में समय के साथ सुधार होते हुए महान खिलाड़ियों में गिने जाने का गुण बताया।

कई बार देखा गया है कि बाबर आजम की तुलना भारतीय कप्तान विराट कोहली से की जाती रही है। हालांकि बाबर आजम ने हमेशा कहा है कि उन्हें कोहली से सीखने को मिलता है और उनसे किसी प्रकार की तुलना मेरी नहीं चाहिए। बाबर आजम और कोहली की शैली में एक अंतर यह है कि कोहली मैच की पहली गेंद से ही बड़े शॉट लगाने की क्षमता रखते हैं। यह उनके वन-डे क्रिकेट के आंकड़ों से पता चलता है। बाबर आजम क्रीज पर टिकने के लिए थोड़ा समय लेते हैं।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 13 Nov 2019, 21:16 IST
 
See more comments
 
 
×