बांग्लादेश टीम

बांग्लादेश ने तीसरा वनडे जीतकर वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज 3-0 से जीती

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 25 Jan 2021

बांग्लादेश (Bangladesh) ने वेस्टइंडीज (West Indies) को तीसरे और अंतिम वनडे मुकाबले में 120 रन के बड़े अंतर से हराकर तीन मैचों की सीरीज पर 3-0 से कब्जा कर लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 297 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए विंडीज टीम 45वें ओवर में 177 रन बनाकर आउट हो गई। मुशफिकुर रहीम को तेज अर्धशतकीय पारी के कारण मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लेने वाली वेस्टइंडीज की टीम ने बांग्लादेश के ओपनर लिटन दास को शून्य पर पवेलियन लौटा दिया। इसके बाद नजमुल होसैन 20 रन बनाकर आउट हुए। तमीम इक़बाल और शाकिब अल हसन ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी की। इकबाल 64 रन बनाकर आउट हुए। शाकिब भी कुछ देर बाद 51 रन बनाकर आउट हुए लेकिन मुशफिकुर रहीम ने तेज बल्लेबाजी करते हुए 55 गेंदों पर 64 रन बनाए। उनके अलावा महमुदुल्लाह ने भी कैरेबियाई गेंदबाजों की धुनाई की और 43 गेंदों पर नाबाद 64 रन बनाए। इस तरह बांग्लादेश ने 6 विकेट पर 297 रन का स्कोर खड़ा किया। अल्जारी जोसेफ और रैमन रिफर को 2-2 विकेट मिले।

Advertisement
Ad

जवाब में खेलने के लिए मैदान पर उतरी वेस्टइंडीज की टीम को केजॉर्न ऑटली के रूप में पहले झटका 7 रन के कुल स्कोर पर लगा। इसके बाद विकेट गिरने का यह सिलसिला रुका नहीं और अंत तक बल्लेबाज आउट होते रहे। रॉवमैन पॉवेल एकमात्र ऐसे बल्लेबाज रहे जिन्होंने 47 रन की पारी खेली। अन्य कोई भी बल्लेबाज 40 रन के स्कोर से ऊपर नहीं जा पाया। पूरी विंडीज टीम 177 रन बनाकर आउट हो गई और बांग्लादेश ने सीरीज में क्लीन स्वीप कर दिया। मोहम्मद सैफुद्दीन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। मुस्ताफिजुर रहमान और मेहदी हसन ने 2-2 विकेट हासिल किये। मुशफिकुर रहीम को मैन ऑफ़ द मैच और शाकिब अल हसन को मैन ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

संक्षिप्त स्कोर

बांग्लादेश: 297/6

वेस्टइंडीज: 177/10

Advertisement
Ad
Published 25 Jan 2021, 19:27 IST
 
See more comments
 
 
×