विराट कोहली -रोहित शर्मा

Hindi Cricket News: विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच कप्तानी बांटने पर विचार कर सकती है बीसीसीआई - रिपोर्ट्स

  • क्या जल्द ही लिया जाएगा यह बड़ा फैसला?
KR Beda
ANALYST
Timeless

वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में भारत के बाहर होने के बाद से ही टीम के कमजोर पक्षों के बारे में चर्चा हो रही है। कई लोगों को यह भी लगता है कि जब भी बड़ा स्कोर बनाने के बात आती है तो पूरी टीम विराट कोहली और ओपनर रोहित शर्मा पर निर्भर हो जाती है।

वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय टीम के स्कोर पर नजर डालें तो भी यह बात निकलकर आती है। इस टूर्नामेंट के दौरान अधिकतर रन इन 2 बल्लेबाजों के बल्ले से ही निकले। जिस मैच में यह दोनों जल्दी आउट हुए उसमें या तो टीम इंडिया का स्कोर बहुत कम बना या फिर हार का सामना करना पड़ा। इसके अलावा यह भी चर्चा है कि बीसीसीआई को तीनों फॉर्मेट की कप्तानी कोहली के पास रखने के बजाय रोहित और कोहली के बीच बाँट देनी चाहिए। इससे विराट पर दबाव कम होगा, वहीं अगले वर्ल्ड कप तक दूसरा कप्तान भी तैयार हो जाएगा।

Advertisement
Ad

यह भी पढ़ेंसेमीफाइनल में मिली हार को लेकर कोच रवि शास्त्री का बड़ा बयान

आईएएनएस से बात करते हुए बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि अच्छी टीमें एक अभियान के समाप्त होने के बाद ही तैयारी शुरू कर देती है और इसका सबसे बड़ा उदाहरण इंग्लैंड है जिसने रविवार को वर्ल्ड कप का ख़िताब जीता था। इसीलिए भविष्य को ध्यान में रखते हुए भारत को भी 50 ओवर फॉर्मेट की कप्तानी रोहित को देने के बारे में सोचना चाहिए, वहीं विराट कोहली को टेस्ट और टी-20 में कप्तानी जारी रखनी चाहिए। गौरतलब हो कि इंग्लैंड की तरफ से इयोन मॉर्गन वनडे और टी-20 में कप्तानी करते है वहीं जो रूट को टेस्ट की कप्तानी दी गयी है।

यह सही समय है, जब रोहित को वनडे फॉर्मेट के कप्तानी दी जानी चाहिए। उन्हें वर्तमान कप्तान विराट कोहली और टीम प्रबंधन का भी भरपूर समर्थन मिलेगा, जिससे वह अगले वर्ल्ड कप तक एक शानदार कप्तान बन सकते है। यह अगले वर्ल्ड कप की शानदार योजना हो सकती है।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 15 Jul 2019, 20:06 IST
 
 
 
×