×

Get 10x faster user experience on app.

Advertisement
Ad

क्रिकेट न्यूज़: पुलवामा हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारवालों की मदद के लिए बीसीसीआई देगा 20 करोड़ रुपये

आईपीएल के उद्घाटन मैच में बुलाए जाएंगे सेना के वरिष्ठ अधिकारी

Richa Gupta
Timeless
Advertisement
Ad

बीते दिनों पुलवामा में हुए आतंकी हमले में भारत के 42 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। इस आतंकी घटना से भारत ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया आहत थी। भारतीय सेना पर यह अब तक का सबसे बड़ा आतंकी हमला था। इस दौरान पूरा देश शहीद सैनिकों के परिवारवालों के साथ खड़ा रहा। कई बड़ी हस्तियों ने अपनी तरफ से मदद की पूरी कोशिश की थी। अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने भी शहीद हुए जवानों के परिवारवालों की मदद के लिए आर्मी वेलफेयर फंड में 20 करोड़ रुपये दान देना का बड़ा फैसला किया है। यही नहीं, बीसीसीआई के अधिकार भारतीय सैन्य बलों ( थलसेना, वायु सेना और नौसेना) के सीनियर अफसरों को 23 मार्च से शुरू होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के उद्घाटन मैच में बुलाने की योजना बना रहे हैं।

आईपीएल का उद्घाटन मैच महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स और विराट कोहली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच खेला जाएगा। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी का बयान आया है कि सीओए ने भारतीय वेलफेयर फंड के लिए 20 करोड़ रुपये की मंजूरी दी है। पहले मैच के दौरान विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी मौजूद रहेंगे। पता चला है कि सीओए आईपीएल का भव्य उद्घाटन समारोह नहीं करने जा रहा है। इसकी बजाय उसने उद्घाटन समारोह में लगने वाली राशि को सैन्य बलों की मदद के लिए देने का निर्णय लिया है।

बीसीसीआई के मुताबिक, इंडियन प्रीमियर लीग के उद्घाटन का पिछली बार बजट करीब 15 करोड़ रुपये था। इस बार इस बजट की राशि को बढ़ाकर 20 करोड़ रुपये कर दिया जाएगा। यह राशि आर्मी वेलफेयर फंड और रक्षा कोष को दी जाएगी। बीसीसीआई के इस फैसले की हर कोई तारीफ कर रहा है। इससे पहले फिल्म से लेकर क्रिकेट जगत की हस्तियां शहीद हुए जवानों के परिवारवालों की मदद के लिए आगे आई थीं। 


Hindi Cricket News सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाईलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
क्रिकेट न्यूज़: आम्रपाली ग्रुप ने महेंद्र सिंह धोनी को लगाया 38.95 करोड़ रुपये का चूना, सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका
आईपीएल के इतिहास में अब तक के 10 सबसे लंबे छक्के
आरसीबी के खिलाफ एमएस धोनी की मंशा पर सवाल नहीं उठाए जा सकते: स्टीफन फ्लेमिंग
आईपीएल 2019: पांच खिलाड़ी जो पहले मैच में बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं
आईपीएल 2019: चेपक की पिच को लेकर धोनी और कोहली ने जताई नाराजगी, आईपीएल के उद्घाटन मैच से ऐसी उम्मीद नहीं थी
आईपीएल 2019, 39वां मैच: महेंद्र सिंह की धुआँधार पारी बेकार, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने चेन्नई सुपरकिंग्स को एक रन से हराया 
आईपीएल इतिहास में 1 ओवर में 30 या उससे अधिक रन बनाने वाले 5 बल्लेबाज
बल्लेबाजी के 'विराट' कोहली कप्तानी में सामान्य, क्या मिलनी चाहिए उन्हें विश्व कप की कमान?
IPL के इतिहास में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज
आकाश चोपड़ा ने चुनी ऑल टाइम आईपीएल 11, सात भारतीय और चार विदेशी खिलाड़ी शामिल
Add a Comment
Advertisement
Ad