भुवनेश्वर कुमार और विराट कोहली

वर्ल्ड कप 2019 : भुवनेश्वर कुमार की चोट को लेकर अहम अपडेट सामने आया 

  • भुवनेश्वर कुमार कम से कम तीन मैचों के लिए टीम से बाह
akhilesh.tiwari19
ANALYST
Modified 17 Jun 2019, 19:12 IST

विश्व कप 2019 में भारतीय क्रिकेट टीम में शामिल तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार घुटने में चोट लगने के कारण तीन मैचों के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। इस बात की पुष्टि खुद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने की है। भारत द्वारा पाकिस्तान को 89 रन से हराने के बाद विराट कोहली ने एक बयान के जरिए यह जानकारी दी।

भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान जब पाकिस्तानी टीम भारत के 336 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही थी, उसी दौरान मैच के पांचवें ओवर में ही भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी के दौरान फिसल गए। जिसके बाद वह उसी समय मैच छोड़कर मैदान से बाहर चले गए। वहीं अब यह तकलीफ बढ़ने के कारण वह अगले तीन मैचो में भारतीय टीम का हिस्सा नहीं रह सकेंगे।

Advertisement
Ad

कोहली ने कहा है कि “भुवनेश्वर की चोट गंभीर नहीं है, फिर भी उन्हें कुछ मैचों में आराम की जरूरत है और ऐसी उम्मीद करते हैं कि वह तीन मैचों के बाद बिल्कुल फिट हो जाएंगे।” कोहली ने यह भी कहा है कि भुवनेश्वर का टीम में होना काफी महत्वपूर्ण है लेकिन उनकी गैरमौजूदगी में हमारे पास शमी हैं और यह हमारे लिए चिंता का विषय बुल्कुल नहीं होना चाहिए। यहां तक कि भुवी को भी लगता है कि वह जल्द ही अपनी चोट से उबर जाएंगे।”

यह भी पढ़ें : वर्ल्ड कप 2019: भारत के खिलाफ मैच में पाकिस्तान की हार के 3 बड़े कारण

बताते चलें कि भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने और मैदान से जाने के बाद उनका बचा हुआ ओवर अपना पहला विश्व कप खेल रहे विजय शंकर ने फेंका था। इस ओवर में विजय शंकर ने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। दरअसल विजय शंकर वर्ल्ड कप की अपनी पहली ही गेंद पर विकेट लेने वाले पहले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं।

भुवनेश्वर कुमार ने अभी तक विश्वकप में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। उन्होंने अभी तक तीन मैचों में 94 रन देते हुए 5 विकेट अपने नाम किए हैं। जबकि उनके बैकअप के रूप में टीम में अनुभवी गेंदबाज मोहम्मद शमी को शामिल किया गया है। वहीं भारतीय टीम का एक स्टार खिलाड़ी पहले ही चोटिल होकर टीम से बाहर हो चुका है। दरअसल भारत के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ऑस्ट्रेलिया से मैच के दौरान अंगूठे में आई चोट के बाद टीम से कुछ मैचों के लिए बाहर हो गए हैं। 

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 17 Jun 2019, 19:12 IST
 
 
 
×