×

क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 8 सितम्बर 2018

आज के प्रमुख क्रिकेट खबरों पर एक नज़र

निशांत द्रविड़
09 Sep 2018, 00:10 IST
Advertisement
Ad

England vs India, 5th Test, Day 2: इंग्लैंड के 332 के जवाब में स्टंप्स के समय भारत – 174/6

इंग्लैंड और भारत के बीच ओवल में खेले जा रहे पांचवें टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड ने जोस बटलर की 89 रनों की शानदार पारी की बदौलत 332 रन बनाये, जिसके जवाब में स्टंप्स तक भारत ने 6 विकेट के नुकसान पर 174 रन बना लिए थे। भारतीय टीम की तरफ से विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाये, लेकिन जेम्स एंडरसन और बेन स्टोक्स ने 2-2 विकेट लेकर मेजबानों को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। भारतीय टीम पहली पारी में अभी भी 158 रन पीछे है।




England vs India, 5th Test: दूसरे दिन बने आंकड़ों पर एक नज़र

विराट कोहली के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 18000 रन पूरे हुए। उन्होंने यह रिकॉर्ड 382 पारी में बनाया और इस मामले में ब्रायन लारा (411 पारी) का विश्व रिकॉर्ड और सचिन तेंदुलकर (412 पारी) का भारतीय रिकॉर्ड तोड़ा।

जेम्स एंडरसन (107 ) ने भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने मुथैया मुरलीधरन (106) का रिकॉर्ड तोड़ा।




मुरली विजय काउंटी क्रिकेट में एसेक्स के लिए खेलेंगे

भारतीय ओपनर मुरली विजय काउंटी क्रिकेट के लिए एसेक्स के साथ जुड़े हैं। बचे हुए सीजन के लिए वे एसेक्स के लिए खेलेंगे। इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले दो टेस्ट मैचों में विजय ने महज 26 रन बनाए थे। इसके बाद उन्हें टीम में खेलने का मौका नहीं मिल पाया।




INDA v AUSA, दूसरा अनाधिकारिक टेस्ट: पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ए ने बनाया 290/6 का स्कोर

अलूर में शुरू हुए दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट के पहले दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया ए ने भारत ए के खिलाफ पहली पारी में 6 विकेट पर 290 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के मिचेल मार्श 86 और माइकल नेसर 44 रन बनाकर क्रीज पर हैं। 2 मैचों की सीरीज में ऑस्ट्रेलिया की टीम 1-0 से आगे है।






England vs India: पांचवें टेस्ट में करुण नायर को टीम में शामिल नहीं करने पर सुनील गावस्कर ने उठाए सवाल

ओवल टेस्ट में भारतीय टीम में करुण नायर को शामिल नहीं करने पर पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने टीम प्रबंधन पर सवाल उठाए हैं। हनुमा विहारी को लेकर पांड्या को बाहर किया गया लेकिन नायर को टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया। इसी बात को लेकर गावस्कर ने गुस्सा दिखाया।




सौरव गांगुली ने रवि शास्त्री के बयान पर दी प्रतिक्रिया

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम की हार के बाद भी कोच रवि शास्त्री ने टीम इंडिया को पिछले 15-20 सालों की श्रेष्ठ टीम बताया था। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने इसका जवाब देते हुए शास्त्री का बयान अपरिपक्व बताया है और कहा कि ऐसे बयानों पर ज्यादा ध्यान नहीं देना चाहिए।




एशिया कप में रोहित शर्मा और शिखर धवन भारतीय टीम के लिए अहम होंगे: ब्रेट ली

ब्रेट ली ने कहा कि एशिया कप में भारतीय टीम में रोहित शर्मा और शिखर धवन मुख्य खिलाड़ी होंगे। ली ने यह भी कहा कि कोहली की अनुपस्थिति में रोहित और धवन को आगे आना होगा।






England vs India: रविंद्र जडेजा ने पांचवें टेस्ट के पहले दिन भारतीय टीम के प्रदर्शन को लेकर दिया बड़ा बयान

जडेजा ने पहले दिन के खेल के बाद मीडिया से बात करते हुए कहा, "हमने अपना काम अच्छे से किया। जब आपको विकेट से मदद नहीं मिल रही होता, तो जो गेंद आप डालना चाहते हैं, उसमें कामयाब नहीं हो पाते। यह बल्लेबाजी के लिए अच्छी विकेट थी और इसमें गेंदबाजों के लिए ज्यादा कुछ नहीं था।"




CPL 18: ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने बारबाडोस ट्राइडेंट्स को 9 रनों से हराया, ब्रेंडन मैकलम हुए फ्लॉप

कैरिबियन प्रीमियर लीग के 28वें मुकाबले में ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने बारबाडोस ट्राइडेंट्स को 9 रनों से हराया। ट्रिनबागो नाइटराइडर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 180 रन बनाए, इसके जवाब में बारबाडोस ट्राइडेंट्स की टीम 20 ओवरों में 171/5 का स्कोर ही बना पाई। फवाद अहमद को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Advertisement
Ad
क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 9 अक्टूबर, 2018 
RELATED STORY
Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 13 जुलाई 2019
RELATED STORY
Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 8 अप्रैल 2019
RELATED STORY
क्रिकेट जगत की दिनभर की बड़ी खबरें: 1 अक्टूबर, 2018 
RELATED STORY
Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 8 जुलाई 2019
RELATED STORY
Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 6 जुलाई 2019
RELATED STORY
क्रिकेट रिकॉर्ड: टी20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे ज्यादा बार...
RELATED STORY
क्रिकेट न्यूज़: दिनभर की बड़ी खबरें - 30 अक्टूबर, 2018
RELATED STORY
Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 11 जुलाई 2019
RELATED STORY
Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 3 अप्रैल 2019
RELATED STORY
Add a Comment
Advertisement
Ad