×

वर्ल्डकप 2019: इंग्लैंड के खिलाफ हम खराब नहीं खेले, किस्मत ने साथ नहीं दिया- रवि शास्त्री

कहा, रोहित टूर्नामेंट में रन बनाते या नहीं फिर भी रहते सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी

Richa Gupta
ANALYST
Timeless

रवि शास्त्री

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप में भारत को अब तक सिर्फ एक ही मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है। हालांकि, इंग्लैंड से मिली हार के बाद मध्यक्रम के बल्लेबाजों में खासकर की धोनी की काफी आलोचना हुई थी। अब इस मसले पर पहली बार रवि शास्त्री का बयान आया है। उन्होंने कहा है कि उस मैच में हम खराब नहीं खेले थे, बस वो किस्मत की बात थी।

Advertisement
Ad

इंग्लैंड के हाथों भारत की हार पर टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री ने कहा कि मुझे लगता है कि उस दिन भगवान इंग्लैंड टीम की ड्रेसिंग रूम में बैठा हुआ था। अब अगर अगली बार फाइनल में हमारा मुकाबला इंग्लैंड से होता है तो उम्मीद करते हैं, तब भगवान हमारे ड्रेसिंग रूम में बैठें। किसी भी चीज को लेकर चिंता करने की कोई बात नहीं है। यह तो क्रिकेट का एक हिस्सा है। 

रवि शास्त्री ने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की जबरदस्त फॉर्म की तारीफ की। उन्होंनें कहा कि चाहे रोहित इस विश्वकप में रन बनाते या नहीं लेकिन वह महानतम एकदिवसीय खिलाड़ियों में ही रहते। पिछले कुछ साल में आप उनका रेकॉर्ड देख सकते हैं। उन्होंने एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में तीन दोहरे शतक लगाए हैं, जो अपने आप में बड़ी बात है। अब तक किसी भी दूसरे खिलाड़ी ने ऐसा नहीं किया है। उनका शानदार फॉर्म कोई हैरानी की बात नहीं है। अगर वह वर्ल्डकप जैसे टूर्नामेंट में यह फॉर्म दर्शाते हैं तो मेरे लिए बतौर कोच यह सुखद है।

टूर्नामेंट में रोहित शर्मा 647 रन बना चुके हैं। इस तरह वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की सूची में शीर्ष पर हैं। अब वह किसी भी विश्वकप में सर्वाधिक रन बनाने के सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड से महज 26 रन ही दूर हैं। अगर रोहित न्यूजीलैंड के खिलाफ 26 रन बना लेते हैं तो 2003 के रिकॉर्ड को तोड़ देंगे। इस पर भारतीय कोच ने कहा कि मैं आशा करता हूं कि वह इस रिकॉर्ड को तोड़कर नया कीर्तिमान स्थापित करें। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 10 Jul 2019, 17:20 IST