मोहम्मद शमी (Photo-Bcci)

Hindi Cricket News: डेल स्टेन ने मोहम्मद शमी को वर्ल्ड का सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज बताया

  • स्टेन ने ट्विटर पर एक सवाल के जवाब में ये बात कही
सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 19 Nov 2019, 14:25 IST

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी डेल स्टेन ने मोहम्मद शमी को वर्तमान समय का सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज बताया है। उन्होंने कहा है कि शमी वर्तमान में दुनिया के सबसे बेस्ट तेज गेंदबाज हैं। स्टेन ने ट्विटर पर एक सवाल के जवाब में ये बात कही।

Advertisement
Ad

एक यूजर ने उनसे पूछा कि आपके हिसाब से इस वक्त दुनिया का सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज कौन है। इस पर स्टेन ने जवाब दिया कि वर्तमान फॉर्म के हिसाब मोहम्मद शमी बेस्ट बॉलर हैं।

पूर्व दिग्गज क्रिकेटर गौतम गंभीर ने भी कहा कि मोहम्मद शमी की हर गेंद पर कुछ ना कुछ होता है। ऐसे लगता है कि उन्हें हर गेंद पर विकेट मिलेगी। भारतीय परिस्थितियों में इस तरह की स्किल बहुत ही कम गेंदबाजों के पास है। विरोधी टीम चाहे कोई भी हो वो जबरदस्त गेंदबाजी करते हैं। भले ही बांग्लादेश उतनी ही अच्छी टीम ना हो लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा।

ये भी पढ़ें: रविचंद्रन अश्विन ने पिंक बॉल से अभ्यास के दौरान बाएं हाथ से गेंदबाजी की, वीडियो हुआ वायरल

आपको बता दें कि मोहम्मद शमी इस वक्त बेहतरीन लय में गेंदबाजी कर रहे हैं। वो टेस्ट और वनडे दोनों ही प्रारूपों में जबरदस्त तरीके से गेंदबाजी कर रहे हैं। उमेश यादव और इशांत शर्मा के साथ टेस्ट क्रिकेट में उनकी तिकड़ी इस वक्त की सबसे खतरनाक गेंदबाजी जोड़ी बन गई है। यही वजह है कि भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में बुरी तरह हरा दिया। बल्लेबाजों के अलावा गेंदबाजों का योगदान भी उस सीरीज में बेहतरीन रहा। कई दिग्गजों का मानना है कि वर्तमान भारतीय तेज गेंदबाजी अब तक की सबसे बेहतरीन गेंदबाजी यूनिट है। खुद कप्तान विराट कोहली भी इसकी तारीफ कर चुके हैं।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 19 Nov 2019, 14:25 IST
 
See more comments
 
 
×