शुभमन गिल

IPL 2020: दिनेश कार्तिक ने दी शुभमन गिल के लिए प्रतिकिया

  • दिनेश कार्तिक केकेआर के कप्तान हैं और गिल का उत्साह बढ़ाने में कमी नहीं छोड़ते
  • केकेआर ने शनिवार को ही IPL 2020 में अपनी पहली जीत हासिल की है जिसमें हैदराबाद को हराया
निरंजन
ANALYST
Modified 27 Sep 2020, 18:30 IST

दिनेश कार्तिक की अगुवाई में कोलकाता नाइटराइडर्स ने सनराइज़र्स हैदराबाद को 7 विकेट से हराया। कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने शनिवार को इस सीजन की अपनी पहली जीत हासिल की। जीत के सूत्रधार बने युवा शुभमन गिल, जिन्होंने 62 गेंदों में 5 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 70 रनों की नाबाद पारी खेली। कप्तान दिनेश कार्तिक ने भी जीत का श्रेय शुभमन गिल को दिया। दिनेश कार्तिक ने स्पष्ट किया कि उनकी टीम युवा खिलाड़ियों पर भरोसा दिखाएगी। इसके अलावा दिनेश कार्तिक ने युवा गेंदबाज कमलेश नागरकोटी के डेब्यू मैच का भी जिक्र किया।

Advertisement
Ad

दाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी ने शनिवार को सनराइज़र्स हैदराबाद के खिलाफ अपना आईपीएल डेब्यू किया। उन्होंने सिर्फ 2 ओवर गेंदबाजी की और 17 रन खर्च किए। हालाँकि नागरकोटी कोई भी विकेट नहीं ले सके। 

यह भी पढ़ें: 5 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने सबसे कम उम्र में टेस्ट डेब्यू किया था

 दिनेश कार्तिक ने माना कि गिल बिना दबाव के खेले

दिनेश कार्तिक

केकेआर के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने टिककर बल्लेबाजी की और अपनी टीम को सीजन की पहली जीत दिलवाई। मैच के बाद कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक ने कहा, "मैं यह सुनिश्चित करता हूं कि गिल इस सीजन में बिना किसी दबाव के आसानी से खेलें।"

केकेआर के कप्तान ने आगे कहा कि एक बात यह भी है कि हम अपने युवा खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मौके देना चाहते हैं। कार्तिक ने बताया कि वह कमलेश नागरकोटी को लेकर भावुक थे। आपको बता दें कमलेश नागरकोटी साल 2018 में केकेआर टीम के साथ जुड़े थे, लेकिन चोट के कारण एक भी मैच नहीं खेल पाए थे। टीम प्रबंधन ने जिस तरह उनका साथ दिया है वो सच में प्रशंसा के लायक है।

शनिवार को खेले गए मैच में केकेआर के गेंदबाजों ने उम्दा प्रदर्शन किया और एसआरएच की टीम को 142/4 के स्कोर पर ही रोक दिया। जवाब में शुभमन गिल और इयोन मॉर्गन ने 92 रनों की नाबाद साझेदारी कर टीम को जितवा दिया।

Advertisement
Ad
Published 27 Sep 2020, 18:30 IST
 
 
 
×