ड्वेन स्मिथ

ड्वेन स्मिथ ने अपने भाई केमार स्मिथ के खिलाफ 6 गेंद पर जड़े 6 लगातार छक्के

  • ड्वेन स्मिथ ने अपने भाई केमार स्मिथ के एक ही ओवर में लगातार 6 छक्के जड़ दिए
  • वेस्टइंडीज के इस पूर्व खिलाड़ी ने मैच में 46 रन बनाए
सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 02 Dec 2020, 11:48 IST

वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ड्वेन स्मिथ अब 6 गेंद पर 6 छक्के लगाने वाले क्रिकेटर्स की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। उन्होंने ब्रिजटाउन क्लब क्लैश में अपने भाई केमार स्मिथ के एक ही ओवर में लगातार 6 छक्के जड़ दिए। दोनों भाई अलग-अलग टीम से खेल रहे थे।

ड्वेन ब्रावो एरोल होल्डर स्टार्स की टीम का हिस्सा थे और केमार स्मिथ सी.आर.बी की टीम का हिस्सा थे। ऑटो पार्ट्स एरोल होल्डर टेन10 क्लासिक के फाइनल में दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ और ड्वेन स्मिथ ने अपनी टीम के लिए पारी की शुरुआत की जबकि केमार स्मिथ अपनी टीम की तरफ से पारी का पहला ओवर लेकर आए। वेस्टइंडीज के इस पूर्व खिलाड़ी ने मैच में 46 रन बनाए। स्पिनर एश्ले नर्स ने उन्हें मिड-विकेट पर कैच आउट कराया।

Advertisement
Ad

ये भी पढ़ें: डेविड मलान की जबरदस्त पारी की बदौलत इंग्लैंड ने तीसरे टी20 में दक्षिण अफ्रीका को हराकर 3-0 से जीती सीरीज

ऑटो पार्ट्स एरोल होल्डर टेन10 क्लासिक टूर्नामेंट को बारबाडोस क्रिकेट एसोसिएशन से मान्यता प्राप्त है। कई सारे ऐसे खिलाड़ी हैं जो बारबाडोस या वेस्टइंडीज के लिए खेल चुके हैं वो इस टूर्नामेंट में खेलते हैं। ये मुकाबला ब्रिजटाउन के बाहर इडेन लॉज में खेला गया था। दूसरी पारी में जब ड्वेन स्मिथ गेंदबाजी के लिए आए तब केमार स्मिथ ने 6 छक्कों का बदला लेना चाहा लेकिन ड्वेन स्मिथ ने ऐसा होने नहीं दिया और केमार स्मिथ को पहली ही गेंद पर आउट कर दिया।

ड्वेन स्मिथ ने 5 साल पहले खेला था अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला

आपको बता दें कि ड्वेन स्मिथ ने आखिरी बार 2015 में कोई अंतर्राष्ट्रीय मुकाबला खेला था। हालांकि इसके बाद वो दुनिया भर की टी20 लीग्स में जरुर खेलते रहे हैं। आईपीएल में भी वो कई टीमों के लिए खेल चुके हैं। इस मुकाबले में अपनी ताबड़तोड़ पारी से उन्होंने दिखा दिया कि उनके अंदर अभी भी काफी दमखम बाकी है। मैच चाहे किसी भी स्तर का क्यों ना हो 6 गेंद पर लगातार 6 छक्के लगाना कोई आसान काम नहीं होता है।

ये भी पढ़ें: AUS vs IND - मनीष पांडे को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं करने को लेकर ट्विटर पर प्रतिक्रियाएं

Advertisement
Ad
Published 02 Dec 2020, 11:47 IST
 
See more comments
 
 
×