Photo Credit - BCCI

इंग्लैंड की टीम अपनी हार के लिए पिच को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकती है, पूर्व कप्तान का बयान

Nitesh
ANALYST
Modified 26 Feb 2021

अहमदाबाद टेस्ट मैच में इंग्लैंड (England Cricket Team) की हार पर पूर्व कप्तान नासिर हुसैन (Nasser Hussain) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। नासिर हुसैन के मुताबिक इंग्लैंड की टीम इस हार के लिए पिच को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकती है। उन्होंने इस मुकाबले में खराब प्रदर्शन किया।

डेली मेल में लिखे अपने कॉलम में नासिर हुसैन ने भारत और इंग्लैंड के बीच हुए तीसरे डे-नाईट टेस्ट मैच का एनालिसिस किया। उन्होंने कहा "मुझे नहीं लगता है कि अहमदाबाद की पिच बल्लेबाजों के लिए भी मददगार थी। लेकिन तीसरा टेस्ट मैच हारने के लिए इंग्लैंड पिच को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकती है। भारत के स्पिनरों अक्षर पटेल और रविचंद्रन अश्विन ने कंडीशंस का पूरा फायदा उठाया। पटेल ने पेस के साथ जबरदस्त लाइन लेंथ पर गेंदबाजी की जबकि अश्विन की बॉलिंग में विविधता नजर आई। हमें ये भी नहीं भूलना चाहिए कि भारत इस पिच पर 145 रनों पर आउट हो गया था। इसे देखने में जरुर मजा आया लेकिन खेलने के लिए सही नहीं था। अगर जो रूट इस पिच पर पांच विकेट लेते हैं तो फिर इसका मतलब ये है कि पिच सही नहीं थी।"

Advertisement
Ad

ये भी पढ़ें: अक्षर पटेल ने बताया कि ऋषभ पंत विकेटों के पीछे से उन्हें "वसीम भाई" क्यों बुलाते हैं

भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मुकाबला सिर्फ 2 दिनों के अंदर ही खत्म हो गया। स्पिनरों ने इस पिच पर 30 में से कुल 28 विकेट चटकाए। यहां तक कि जो रूट ने भी 5 विकेट ले लिए।

खराब बैटिंग की वजह से इंग्लैंड को मिली हार - नासिर हुसैन

नासिर हुसैन के मुताबिक इंग्लैंड ने खराब बल्लेबाजी की और इसी वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने कहा " टॉस जीतने के बाद मेहमान टीम को अच्छी बल्लेबाजी करनी चाहिए थी। इस मैच ने हमें बता दिया है कि इस तरह की परिस्थितियों में इंग्लैंड की टीम कहां पर खड़ी है ? पिच और थर्ड अंपायर को लेकर काफी चर्चा होगी लेकिन सच्चाई ये है कि एक अच्छा टॉस जीतने के बावजूद इंग्लैंड 74/2 से 112 पर ऑल आउट हो गई। यही वजह रही कि उन्हें हार का सामना करना पड़ा।"

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने पिंक बॉल टेस्ट मैच सिर्फ दो दिनों के अंदर खत्म होने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Advertisement
Ad
Published 26 Feb 2021, 12:17 IST
 
See more comments
 
 
×