इंग्लैंड क्रिकेट टीम

Hindi Cricket News: इंग्लैंड के श्रीलंका दौरे का कार्यक्रम, दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी 

  • अगले साल मार्च में इंग्लैंड की टीम श्रीलंका का दौरा करेगी
सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Timeless

इंग्लैंड के श्रीलंका दौरे का पूरा कार्यक्रम घोषित हो गया है। अगले साल मार्च में इंग्लैंड की टीम श्रीलंका का दौरा करेगी, जहां उसे दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। पहला मैच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम और दूसरा मैच गॉल में खेला जाएगा।

इससे पहले अप्रैल में ईस्टर के मौके पर हुए बम धमाकों से श्रीलंका में सुरक्षा को लेकर कई सवाल खड़े हो गए थे। हालांकि उसके बाद अगस्त में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका का दौरा किया और वो सीरीज काफी शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई।

Advertisement
Ad

ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बातचीत में श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज कप्तान कुमार संगकारा ने कहा कि अब हालात काफी सुधर गए हैं। उन्होंने कहा कि श्रीलंका पूरी तरह सुरक्षित है और यहां पर जन-जीवन सामान्य है। हम चाहते हैं कि दुनिया भर से लोग यहां आएं। इंग्लैंड की टीम मार्च 2020 में यहां का दौरा कर रही है और यूके के हिसाब से ये हमारे लिए काफी अच्छी बात है। इंग्लैंड से काफी बड़ी संख्या में दर्शक टेस्ट मैच देखने आते हैं और वे श्रीलंका में काफी लुत्फ उठाते हैं।

ये भी पढ़ें: भारतीय टीम में शामिल किए जाने के बाद शिवम दूबे ने विराट कोहली और एबी डीविलियर्स को लेकर दिया बड़ा बयान

आपको बता दें कि दौरे की शुरुआत 3 दिन के वॉर्म-अप मैच से होगी। इसके बाद 4 दिनों का एक मैच खेला जाएगा। फिर टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी। ये दोनों मैच आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के अंतर्गत खेले जाएंगे और जो भी टीम 2-0 से सीरीज जीतेगी उसे पूरे 120 प्वॉइंट मिलेंगे। पिछले साल 2018 में जब इंग्लैंड ने श्रीलंका का दौरा किया था, तब उन्हें 3-0 से अप्रत्याशित हार का सामना करना पड़ा था।

इंग्लैंड के श्रीलंका दौरे का पूरा शेड्यूल:

19-23 मार्च, पहला टेस्ट, गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम, गॉल

27-31 मार्च, दूसरा टेस्ट, आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलंबो

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 26 Oct 2019, 14:00 IST
 
See more comments
 
 
×