इंग्लैंड टीम

इंग्लैंड की नीदरलैंड के खिलाफ निर्धारित सीरीज हुई स्थगित

  • इस सीरीज को स्थगित करने का एक अहम कारण भी सामने आया है
  • इंग्लैंड की टीम इस समय दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में व्यस्त है
निरंजन
ANALYST
Modified 27 Nov 2020, 21:56 IST

नीदरलैंड और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज मई 2022 तक के लिए स्थगित कर दी गई है, यह सीरीज निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मई के आखिर में 2021 में खेली जानी थी। सीरीज को पोस्टपोन करने का निर्णय कोविड के प्रभाव के कारण लिया गया है। तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला, जो कि एमस्टेवेन में खेली जानी थी, आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा थी। कोविड के कारण मैदान में दर्शकों अभी नहीं होंगे ऐसे में दोनों बोर्ड ने आपसी सहमति से इस सीरीज को 2022 तक स्थगित कर दिया है। 

नीदरलैंड क्रिकेट बोर्ड (KNCB) के हाई परफॉरमेंस मैनेजर रोलैंड ने सीरीज के स्थगित होने पर निराशा व्यक्त करते हुए कहा, "इंग्लैंड के खिलाफ सुपर लीग सीरीज के अन्तर्गत खेली जाने वाली वनडे सीरीज के स्थगित होने से केएनसीबी निराश है। 2004 में वीडियोकॉन श्रृंखला के बाद ये मैच नीदरलैंड में सबसे बड़े आयोजन होते, जब भारत, पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया ने वीआरए एम्स्टर्डम का दौरा किया था। "

Advertisement
Ad

इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ खेलेगी

पिछले कुछ समय से पूरी दुनिया में कोविड का प्रभाव देखने को मिल रहा है। जिसकी वजह से लॉक डाउन की भी स्थिति बन गयी थी। कोविड के कारण क्रिकेट जगत भी कई टीमों का दौरा रद्द हुआ और कुछ सीरीज स्थगित भी हुयी थी। कोविड के कारण दुनिया भर के क्रिकेट बोर्डों ने क्रिकेट के आयोजन को स्थगित कर दिया था। हालाँकि अब दोबारा से अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट शुरू हो चुका है और भारत और ऑस्ट्रेलिया के मैचों में तो दर्शकों को भी आने की अनुमति है। 

भारतीय क्रिकेट टीम भी कोविड के कारण इंग्लैंड के खिलाफ घर पर जो सीरीज उसे सितम्बर और अक्टूबर में खेलनी थी अब वो जनवरी में खेली जाएँगी। बीसीसीआई के प्रेजिडेंट सौरव गांगुली ने हाल में ही इंग्लैंड के पूरे दौरे की जानकारी दी थी। भारतीय टीम फिलहाल ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है और वहां से वापस आने के बाद टीम इंग्लैंड के साथ सीरीज खेलेगी।

Advertisement
Ad
Published 27 Nov 2020, 21:56 IST
 
See more comments
 
 
×