क्रिकेट
Ad

England vs India: भारतीय टीम के 1-4 से सीरीज हारने के बाद विराट कोहली ने दिया बड़ा बयान

विराट कोहली ने केएल राहुल और ऋषभ पंत की शानदार पारी को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी

ओवल टेस्ट में मिली 118 रनों की हार के साथ भारतीय टीम को 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-4 से करारी हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली का मानना है कि इंग्लैंड टीम ने बेहतर खेल दिखाया, जिस कारण वो विजयी रहे,  लेकिन साथ ही में उनका यह भी कहना था कि लॉर्ड्स टेस्ट को छोड़ दिया जाए तो यह एक करीबी सीरीज रही।

5वें टेस्ट में हार के बाद प्रेजेंटेशन सेरामनी में कोहली ने कहा, "हमने मौकों का फायदा नहीं उठाया। यह एक अच्छी सीरीज रही और ऐसी सीरीज में आपको ड्रॉ मुकाबले देखने नहीं मिलते हैं। लॉर्ड्स टेस्ट को छोड़ दिया जाए, हमें किसी भी मैच में एकतरफा हार नहीं मिली है। यह बात दोनों टीमें जानती है कि यह सीरीज एकतरफा नहीं रही है। इस हार से हमें काफी कुछ सीखने की जरूरत है। इंग्लैंड की टीम ने बेहतर खेल दिखाया और इसी वजह से वो 4-1 से सीरीज जीते।"
Ad

मैच के 5वें दिन भारतीय टीम के लिए मैच बचाना काफी मुश्किल नजर आ रहा था। हालांकि केएल राहुल और ऋषभ पंत ने शानदार शतक लगाते हुए इंग्लैंड टीम को दबाव में डाला और साथ में भारत के लिए जीत की उम्मीद भी जताई। हालांकि इन दोनों के आउट होने के बाद इंग्लैंड टीम का काम आसान हो गया।

राहुल और पंत की पारी को लेकर कोहली ने कहा, "ऋषभ पंत और केएल राहुल को श्रेय जाना चाहिए। दो रन पर तीन विकेट गरने के बाद उन्होंने शानदार खेल दिखाया। इन दोनों खिलाड़ियों ने हार नहीं मानी और उन्होंने क्राउड को भी काफी एंटरटेन किया। टेस्ट क्रिकेट के लिए यह काफी शानदार है। राहुल और पंत ने जब अपने शॉट खेलने शुरू किए, तो हमें लगा कि हम इस मैच को जीत सकते हैं। हालांकि इन दोनों खिलाड़ियों की तारीफ होनी चाहिए।"

भारतीय टीम के लिए अगला बड़ा दौरा ऑस्ट्रेलिया का होने वाला है और अगर भारतीय टीम को वहां अच्छा प्रदर्शन करना है, तो टीम को काफी सुधार करना होगा। खासकर टीम के बल्लेबाजों को जिम्मेदारी उठाते हुए कप्तान कोहली और गेंदबाजों का साथ देना होगा।
Ad
Ad