क्रिकेट
Ad

England vs India: अम्पायर के फैसले पर गुस्सा दिखाने के लिए जेम्स एंडरसन को मिला एक डीमेरिट पॉइंट

इस इंग्लिश गेंदबाज की 15 फीसदी मैच फीस भी काटी गई है

ओवल में भारत के खिलाफ चल रहे पांचवें टेस्ट में अम्पायर के फैसले पर गुस्सा जाहिर करने वाले इंग्लिश तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को एक डीमेरिट अंक मिला है। इसके अलावा उनकी 15 फीसदी मैच फीस भी काटने का फैसला आईसीसी ने सुनाया है। भारतीय कप्तान विराट कोहली को पगबाधा आउट नहीं देने पर कुमार धर्मसेना के फैसले पर एंडरसन ने नाराजगी जताई थी।

घटना टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारतीय पारी के 29वें ओवर में हुई। विराट कोहली के पैड से गेंद टकराने पर एक जोरदार अपील हुई लेकिन धर्मसेना ने इसे नकार दिया। इसके बाद एंडरसन ने अपनी कैप मैदान पर जोर से पटकी और फैसले के प्रति गुस्सा प्रकट किया। इसके अलावा उन्होंने अम्पायर को गुस्से में ही कुछ कहा। मैच रेफरी एंडी पायक्राफ्ट ने सब चीजें देखकर निर्णय सुनाया।
Ad

मैदानी अम्पायर कुमार धर्मसेना, जॉएल विल्सन के अलावा तीसरे अम्पायर ब्रुस ऑक्शनफोर्ड और चौथे अम्पायर टीम रॉबिनसन ने चार्ज लगाए। इसके बाद मैच रेफरी पायक्राफ्ट ने एक्शन लिया और गेंदबाज को 15 फीसदी मैच फीस के जुर्माने के अलावा 1 डीमेरिट अंक दिया। एंडरसन ने गलती स्वीकार कर ली है इसलिए मामले पर आगे किसी भी तरह की कोई सुनवाई नहीं होगी।

दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने 6 विकेट पर 174 रन बनाए। भारत के लिए सबसे अधिक रन विराट कोहली ने ही बनाए। उन्होंने 49 रनों की पारी खेली। केएल राहुल ने 37 रन बनाए। भारतीय ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन का फ्लॉप प्रदर्शन इस बार भी जारी रहा। इस मुकाबले में युवा खिलाड़ी हनुमा विहारी को शामिल किया गया है। वे अभी भी क्रीज पर हैं वे दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक 25 रन बनाकर नाबाद लौटे।

दुसरे दिन के खेल में जेम्स एंडरसन इंग्लैंड की तरफ से सफल गेंदबाज रहे, उन्होंने 2 विकेट अपने नाम कर भारतीय टीम को मुश्किल में डाल दिया। आगे भी उनके पास र मौके रहेंगे।
Ad
Ad