क्रिकेट
Ad

England vs India: माइकल वॉन ने विराट कोहली को सबसे खराब रिव्यू लेने वाला कप्तान बताया

इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान कोहली ने दो रिव्यू लिया और दोनों ही गंवा दिया


इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है। ट्विटर के जरिए उन्होंने कोहली को सबसे खराब रिव्यू लेने वाला कप्तान बताया है।

गौरतलब है इंग्लैंड के खिलाफ पांचवे और आखिरी टेस्ट मैच में इंग्लैंड की दूसरी पारी में कप्तान विराट कोहली ने 2 रिव्यू लिए और दोनों गंवा दिए। खेल के शुरुआत में ही कोहली ने ये रिव्यू ले लिया लेकिन उनका ये फैसला पूरी तरह से गलत साबित हुआ और इनमें से एक भी रिव्यू सफल नहीं रहा। अब हालात ये हैं कि इंग्लैंड के 8 विकेट बचे हुए हैं और भारत के पास कोई रिव्यू नहीं बचा है। यही वजह रही कि इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज कप्तान माइकल वॉन ने कोहली को सबसे खराब रिव्यू लेने वाला कप्तान बताया। वॉन ने ट्वीट कर कहा कि कोहली दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं लेकिन रिव्यू लेने में सबसे खराब हैं।
Ad


 

Virat is the best Batsman in the World .. #Fact .. Virat is the worst reviewer in the World .. #Fact #ENGvsIND


— Michael Vaughan (@MichaelVaughan) September 9, 2018

कोहली ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में पहला रिव्यू 10वें ओवर में लिया, जब रविंद्र जडेजा की गेंद कीटन जेनिंग्स के पैड पर लगी, लेकिन रीप्ले में साफ दिखा कि गेंद स्टंप को छोड़ते हुए जा रही थी। इसके बाद दूसरा रिव्यू कप्तान कोहली ने 12वें ओवर की आखिरी गेंद पर लिया, जब एक बार फिर जडेजा की गेंद एलिस्टेयर कुक के पैड पर लगी। हालांकि इस बार भी कोहली का फैसला गलत साबित हुआ क्योंकि गेंद स्टंप को छोड़ते हुए जा रही थी।
Ad


रिव्यू लेने के मामले में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को सबसे सफल माना जाता है। वो जब भी रिव्यू लेते हैं तो उसमें उन्हें सफलता जरूर मिलती है। वनडे और टी20 मैचों के दौरान कोहली को जब भी रिव्यू लेना होता है तो वो धोनी से जरूर पूछते हैं और इसी वजह से वहां पर उनका रिव्यू सफल रहता है।
Ad