क्रिकेट
Ad

England vs India: रविंद्र जडेजा की बल्लेबाजी को लेकर इंग्लैंड के कोच का बड़ा बयान

जडेजा ने पांचवे टेस्ट मैच में 86 रनों की बेहतरीन पारी खेली

इंग्लैंड के सहायक कोच पॉल फारब्रेस ने पांचवे टेस्ट मैच में रविंद्र जडेजा की बल्लेबाजी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि जडेजा एक बहुत ही बेहतरीन बल्लेबाज हैं और हम खुश हैं कि वो आखिरी टेस्ट मैच में ही खेलें।

फारब्रेस ने कहा कि उनकी साझेदारी बनने से पहले उन्हें एक जीवनदान मिला था। उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाते हुए शानदार पारी खेली। वह काफी प्रतिभाशाली और खतरनाक क्रिकेटर हैं। हमें खुश होना चाहिए कि वह आखिरी ही मैच में खेले। वहीं उन्होंने आगे ये भी कहा कि क्रिकेट प्रेमियों और इंग्लैंड के क्रिकेट समुदाय को उम्मीद होगी कि एलिस्टेयर कुक अपने आखिरी टेस्ट पारी में शतक जमाएं। उन्होंने कहा कि अगर कुक शतक लगाने में कामयाब रहते हैं, तो यह शानदार होगा। वह दर्शकों से मिल रहे प्यार का लुत्फ उठा रहे हैं और लंबी पारी खेलना चाहेंगे।
Ad

गौरतलब है इंग्लैंड के खिलाफ पांचवे टेस्ट मैच की पहली पारी के दौरान भारतीय टीम एक समय 160 रन पर अपने 6 विकेट गंवा चुकी थी। यहां से जडेजा ने हनुमा विहारी के साथ मिलकर 7वें विकेट के लिए 77 रनों की बेहतरीन साझेदारी की। हनुमा विहारी 56 रन बनाकर 237 के स्कोर पर आउट हो गए लेकिन जडेजा एक छोर पर टिके रहे और पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ मिलकर शानदार तरीके से भारतीय पारी को आगे बढ़ाया। उन्होंने नाबाद 86 रनों की पारी खेली और इंग्लैंड की बढ़त को कम किया।

इससे पहले गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए जडेजा ने पहली पारी में 4 विकेट चटकाए थे और दूसरी पारी में वो एक विकेट ले चुके हैं। जडेजा को पहले 4 टेस्ट मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था। रविचंद्रन अश्विन के चोटिल होने की वजह से उन्हें पांचवे मैच में मौका दिया गया और उसका उन्होंने पूरा फायदा उठाया। देखने वाली बात ये होगी कि जडेजा दूसरी पारी में कितना विकेट ले पाते हैं।
Ad