×

5 खिलाड़ी जिन्हें आईपीएल नीलामी से पहले ही रिलीज कर चौंकाया जा सकता है

ये सभी बड़े खिलाड़ी हैं जिन्हें रिलीज करके टीम से बाहर किया जा सकता है

निरंजन
ANALYST
Timeless

 

Advertisement
Ad

पिछले साल की तरह इस साल भी आईपीएल नीलामी होनी है। गत वर्ष कार्यक्रम भव्य था लेकिन इस बार यह छोटा होगा। कुछ खिलाड़ी नीलामी से पहले ही रिलीज होकर दूसरी टीमों का हिस्सा बन चुके हैं। इसमें आरसीबी के लिए खेलने वाले क्विंटन डी कॉक का नाम भी शामिल है। मुंबई ने मुस्ताफिजुर रहमान और अकीला धनंजय को रिलीज कर दिया है।

मनदीप सिंह आरसीबी से जा चुके हैं। इसके अलावा खबरें यह भी आई है कि शिखर धवन भी सनराइजर्स हैदराबाद को छोड़कर अन्य टीम की तलाश में है। अगले वर्ष आईपीएल के साथ लोकसभा चुनाव भी होने हैं ऐसे में टूर्नामेंट यूएई या दक्षिण अफ्रीका में कराया जा सकता है। कुछ खिलाड़ियों को पहली बार अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिल सकता है। इसमें जो रूट और शिमरोन हेटमायर जैसे नाम इसमें देखे जा सकते हैं। सभी टीमों को रिलीज करने वाले खिलाड़ियों की सूची 15 नवंबर तक जमा करानी है।


मनीष पांडे (सनराइजर्स हैदराबाद)

मनीष पांडे ने कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ खेलते हुए निरंतर अच्छा प्रदर्शन किया था। इसे ध्यान में रखते हुए सनराइजर्स हैदराबाद के लिए उन्हें 11 करोड़ रूपये में खरीदा गया था। पिछले सीजन हैदराबाद के लिए खेलते हुए उनका प्रदर्शन काफी खराब रहा था। 15 मैच खेलकर 115 की स्ट्राइक रेट से पांडे ने 284 रन बनाए। इसमें तीन अर्धशतक शामिल रहे। इसके बाद अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी उनका खेल इसी तरह रहा। टीम से कभी बाहर और कभी अंदर होते हुए उन्हें देखा गया है।

सीधे शब्दों में कहा जाए तो जिस राशि के साथ मनीष पांडे को हैदराबाद के लिए खरीदा गया था, उनका प्रदर्शन वैसा नहीं रहा था। हैदराबाद की टीम उन्हें रिलीज कर किसी अन्य खिलाड़ी को ले सकती है। यह भी हो सकता है कि वे उन्हें कम राशि में वापस खरीद कर टीम में शामिल करें।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज और ताजा खबरों के लिए यहां क्लिक करें


1 / 5
Advertisement
Ad
Add a Comment