रिकी पोंटिंग और महेंद्र सिंह धोनी

Hindi Cricket News: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी माइकल हसी ने चुना वनडे क्रिकेट का सबसे बेहतर कप्तान

  • रिकी पोंटिंग और महेंद्र सिंह धोनी में से चुना अपना सबसे पसंदीदा कप्तान
akhilesh.tiwari19
ANALYST
Modified 21 Sep 2019, 17:43 IST

ऑस्ट्रेलिया के रिकी पोंटिंग और भारतीय खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी का नाम सीमित प्रारूप क्रिकेट में सबसे सफल कप्तानों के रूप में लिया जाता है। दोनों ही पूर्व कप्तानों के नाम कई शानदार रिकॉर्ड दर्ज हैं और दोनों ही खिलाड़ियों ने अपनी-अपनी कप्तानी के दौरान अपनी-अपनी टीम को विश्व विजेता बनाया है लेकिन इन दोनों दिग्गज खिलाड़ियों में बेहतर कप्तान का चयन करना काफी मुश्किल होगा। हालांकि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी माइकल हसी ने इन दोनों खिलाड़ियों में से बेहतर वनडे कप्तान का चयन किया है।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी माइकल हसी ने रिकी पोंटिंग और महेंद्र सिंह धोनी दोनों ही खिलाड़ियों की कप्तानी में क्रिकेट खेला है, वहीं अब उन्होंने इन दोनों खिलाड़ियों में से अपने पसंदीदा कप्तान का चयन किया है। उन्होंने वनडे क्रिकेट में रिकी पोंटिंग को महेंद्र सिंह धोनी से बेहतर कप्तान बताया है। गौरतलब हो कि कुछ दिन पहले हसी से यह सवाल भी किया था कि धोनी और पोंटिंग में से किसे बेहतर कप्तान के रूप में चुना जा सकता है?

Advertisement
Ad

जिसके जवाब में हसी ने ईएसपीएन क्रिकइनफो से बात करते हुए कहा है, ‘यह काफी मुश्किल भरा निर्णय था लेकिन उन्हें जवाब मिल गया है। मैं रिकी पोंटिंग को चुनना चाहुंगा। मैंने वनडे मैचों में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में नहीं खेला है। इसलिए मैं रिकी के साथ जाना चाहुंगा।’ आपको बता दें कि हसी 2011 और 2012 में आईपीएल चैंपियन बनने वाली चेन्नई सुपरकिंग्स टीम का हिस्सा थे।'

यह भी पढ़ें : Hindi Cricket News: लगातार दो टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम से बाहर रहने के बाद कुलदीप यादव ने दिया बड़ा बयान

वहीं अगर पूर्व कप्तान धोनी की उपलब्धियों के बारे में बात करें, तो उन्होंने भारतीय टीम को 2007 में अंतर्राष्ट्रीय टी20 विश्वकप, 2011 में आईसीसी विश्वकप और 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब दिलाया था। वहीं रिकी पोंटिंग ने भी अपनी कप्तानी में ऑस्ट्रेलियाई टीम को 2003 और 2007 में लगातार आईसीसी विश्वकप दिलाया है। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 21 Sep 2019, 17:43 IST
 
 
 
×