तौफीक उमर

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर तौफीक उमर कोरोना पॉजिटिव

  • पाकिस्तान क्रिकेट टीम का एक खिलाड़ी पहले भी पॉजिटिव आया था
  • पाकिस्तान के अलावा अन्य देशों के क्रिकेटर भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 24 May 2020, 19:59 IST

कोरोना वायरस की चपेट में खिलाड़ियों के आने का सिलसिला चल रहा है। इस कड़ी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज तौफीक उमर का नाम भी जुड़ गया है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व खिलाड़ी ने टेस्ट कराया तब उन्हें पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट करने का निर्णय लिया। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के अलावा कुछ अन्य देशों के खिलाड़ी भी कोरोना का शिकार हो चुके हैं।

तौफीक उमर ने जियो न्यूज से कहा

Advertisement
Ad

"पिहली रात को तबियत खराब होने पर मैंने कोरोना टेस्ट कराया और परिणाम पॉजिटिव आया। मेरे लक्षण इतने गंभीर नहीं हैं लेकिन एहतियातन मैंने खुद को घर पर ही आइसोलेट कर लिया है। सभी लोगों से अपील है कि मेरे जल्दी ही स्वस्थ होने की दुआएं करें।"

यह भी पढ़ें: 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्हें वनडे क्रिकेट में कभी बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला

पाकिस्तान के अलावा अन्य देशों के खिलाड़ी संक्रमित

तौफीक उमर

तौफीक उमर से पहले भी कुछ देशों के खिलाड़ी कोरोना संक्रमित हुए हैं। इनमें स्कॉटलैंड के माजिद हक और दक्षिण अफ्रीका के सोलो एनक्वेनी का नाम शामिल है। पाकिस्तान के ही जफ़र सरफराज का भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था। तौफीक उमर इस लिस्ट में जुड़ने वाले चौथे क्रिकेटर हैं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए तौफीक उमर टेस्ट और वनडे में खेल चुके हैं। टी20 क्रिकेट में उन्हें खेलने का मौका नहीं मिला। अंतिम बार उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ दुबई में टेस्ट मैच खेला था। उन्होंने 44 टेस्ट और 12 एकदिवसीय मैचों में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का प्रतिनिधित्व किया था। बाएँ हाथ का यह बल्लेबाज बतौर ओपनर टीम में खेलता था।

आईपीएल ट्रॉफी

कोरोना वायरस ने दुनिया भर में तबाही मचाई है। भारत और पाकिस्तान भी इससे अछूते नहीं है। क्रिकेट सहित तमाम खेल आयोजन स्थगित चल रहे हैं। बीसीसीआई ने आईपीएल को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया है लेकिन इसका आयोजन कराने के लिए विंडो देखने की अफवाहें भी चल रही है। आईसीसी को भी वर्ल्ड टी20 के लिए फैसला लेना है। यह टूर्नामेंट इस साल ऑस्ट्रेलिया में होना है। इसको आगे कहीं शिफ्ट करने की बातें भी चल रही हैं। खिलाड़ी अपने घरों में लॉक डाउन का पालन करते हुए सोशल मीडिया के जरिये फैन्स के साथ रूबरू होते दिखाई दे रहे हैं।

Advertisement
Ad
Published 24 May 2020, 19:59 IST
 
 
 
×