×
Advertisement
Ad

3 तेज गेंदबाज जो आने वाले समय में भारतीय वनडे टीम का नियमित हिस्सा हो सकते हैं

भारतीय एकदिवसीय टीम की भावी तेज गेंदबाजी तिकड़ी

Ram Prakash Yadav
ANALYST
Timeless
Advertisement
Ad

कमलेश नागरकोटी अंडर-19 वर्ल्ड कप के साथ

भारतीय टीम ने विश्व क्रिकेट जगत को अनेक तेज गेंदबाज दिये हैं। चाहे वह जहीर खान हों, आशीष नेहरा हों या फिर भारत के मौजूदा और विश्व के नंबर एक तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह। इतिहास में नजर डालें तो भारतीय तेज गेंदबाजी हमेशा से ही चिंता का विषय रही है, परंतु वर्तमान में भारतीय तेज गेंदबाजी काफी मजबूत दिखती है। भारतीय एकदिवसीय क्रिकेट टीम की तेज गेंदबाजी तिकड़ी जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी फिलहाल बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और भारतीय टीम को मैच भी जिता रहे हैं।

फिलहाल जसप्रीत बुमराह की आयु 25 वर्ष, भुवनेश्वर कुमार की आयु 29 वर्ष और मोहम्मद शमी की आयु 29 वर्ष है और इनमें काफी क्रिकेट बचा है। लेकिन कई बार खिलाड़ी चोट या अन्य किन्हीं कारणों से टीम से बाहर हो जाते हैं। हमारे पास काफी युवा तेज गेंदबाज हैं जिन्होंने घरेलू क्रिकेट में और अंडर-19 में शानदार प्रदर्शन कर अपना लोहा मनवाया है। यह खिलाड़ी आईपीएल में भी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं। यदि कभी हमारे वर्तमान तेज गेंदबाजी तिकड़ी का कोई खिलाड़ी चोटिल या खराब फॉर्म से जूझ रहा होगा, तो हमारे पास उनके लिए बैकअप तेज गेंदबाज मौजूद हैं।

आज हम उन्हीं तीन तेज गेंदबाजों पर चर्चा करेंगे जो भविष्य में हमारी भारतीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं।

Advertisement
Ad

#1 कमलेश नागरकोटी

कमलेश नगरकोटी पुरस्कार प्राप्त करते हुए

भारतीय तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटी ने अपने अंडर-19 करियर में काफी कमाल दिखाए हैं। इस 20 वर्षीय तेज गेंदबाज ने लिस्ट- ए के 9 मैचों में 4.76 की इकॉनमी से 11 विकेट झटके हैं। यह जरूर है कि आपको इनका यह प्रदर्शन कुछ ज्यादा शानदार ना लग रहा हो, लेकिन आने वाले भविष्य में ये भारत के लिए एक कमाल के गेंदबाज साबित हो सकते हैं।

इस युवा तेज गेंदबाज ने अभी आईपीएल के मैच तो नहीं खेलें है, लेकिन निकट भविष्य में हमें ये हमें आईपीएल में और हो सकता है कि भारतीय टीम में भी खेलते हुए दिखें।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

1 / 3
Advertisement
Ad
Add a Comment