एम एस धोनी अपने संन्यास की अटकलों को लेकर काफी समय से चर्चाओं में हैं 

Hindi Cricket News: एम एस धोनी के संन्यास को लेकर गौतम गंभीर ने दिया बड़ा बयान

  • गंभीर के अनुसार, भारतीय टीम को अब एम एस धोनी से आगे देखने समय का आ चुका है
Prashant Kumar
ANALYST
Modified 30 Sep 2019, 17:59 IST

गौतम गंभीर को हमेशा से ही हर मुद्दे पर स्पष्ट उत्तर देने के लिए जाना जाता है। उन्होंने हाल ही में भारतीय क्रिकेट के कई मुद्दों पर अपनी राय दी और एम एस धोनी के संन्यास पर भी अपने विचार व्यक्त किये। गंभीर से जब भारतीय टीम में धोनी के भविष्य को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने एक बार फिर स्पष्ट उत्तर दिया। गंभीर ने कहा कि संन्यास का फैसला हमें धोनी पर छोड़ देना चाहिए, जबकि उन्होंने यह स्वीकार किया कि धोनी 2023 विश्व कप में खेलते हुए नहीं दिखेंगे।

यह भी पढ़ेजसप्रीत बुमराह चोटिल होने के कारण टेस्ट सीरीज से हुए बाहर

Advertisement
Ad

गौतम गंभीर ने कहा, "मुझे लगता है कि संन्यास का फैसला व्यक्तिगत फैसला होता है। जब तक आप खेलना चाहते हो तब तक आपको खेलने की अनुमति है लेकिन आपको भविष्य को भी देखना होता है और मुझे नहीं लगता कि एम एस धोनी 2023 विश्व कप में खेलेंगे। ऐसे में कोई भी कप्तान हो, चाहे विराट कोहली या फिर कोई और, उसे इतना कहने की हिम्मत होनी चाहिए कि यह खिलाड़ी भविष्य की योजना में फिट नहीं हो रहा है। अगले चार-पांच वर्षों में कुछ युवाओं को तैयार करने का समय आ गया है, क्योंकि आपका लक्ष्य देश के लिए विश्व कप जीतना है।"

गंभीर ने अगले विश्व कप को देखते हुए कहा कि यह धोनी के अगले क्रिकेट विश्व कप पर बने रहने के बारे में नहीं है, यह अगले क्रिकेट विश्व कप को जीतने के बारे में है। आप ऋषभ पंत या संजू सैमसन, किसी भी युवा क्रिकेटर को मौका देना चाहते हैं तो उन्हें मौका मिलना चाहिए। अगर आप मुझसे पूछें, तो मुझे लगता है कि भारतीय क्रिकेट को धोनी के बगैर खेलने की आदत डाल लेनी चाहिए।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 30 Sep 2019, 17:59 IST
 
See more comments
 
 
×