गौतम गंभीर

Hindi Cricket News: गौतम गंभीर ने मौजूदा समय के सबसे खतरनाक बल्लेबाज के बारे में बताया

  • जानिए कौन है वो दिग्गज बल्लेबाज
akhilesh.tiwari19
ANALYST
Modified 11 Oct 2019, 13:10 IST

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि वर्तमान समय में विश्व में अगर कोई सबसे बेहतरीन बल्लेबाज है, तो वह केवल रोहित शर्मा हैं। उन्होंने रोहित शर्मा को लेकर यह बयान ऐसे समय में दिया है। जब पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ बतौर ओपनर अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे रोहित शर्मा ने लगातार दो पारियों में दो शतक जड़े थे। उनके इस प्रदर्शन ने गंभीर को काफी प्रभावित किया है।

गंभीर ने लिखा, "एक अलग नोट पर, जिसने भी रोहित शर्मा को टेस्ट मैचों में अपना स्वाभाविक खेल खेलने की सलाह दी, वह मेरा मैन ऑफ द मैच था। रोहित को डिफेंसिव मोड में लाना आसान है, क्योंकि यह टेस्ट मैच है लेकिन मुझे इस बात से काफी खुशी है कि वह कही सुनी बातों में नहीं आया है और अपना स्वाभाविक खेल खेला, जिसे वह अच्छी तरह से जानता है।"

Advertisement
Ad

इसके साथ ही गंभीर ने रोहित शर्मा की तारीफ करते हुए कहा है कि वह वर्तमान समय के सबसे खतरनाक बल्लेबाज हैं। उन्होंने कहा, "मुझे आज रोहित को दुनिया का सबसे खतरनाक और सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज घोषित करने में कोई शक या आशंका नहीं है।" इसके साथ ही उन्होंने रोहित शर्मा की तुलना भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग से की है।

यह भी पढ़ें : 3 भारतीय क्रिकेटर जो टी20 वर्ल्डकप 2020 में टीम को चैंपियन बना सकते हैं

गौरतलब हो कि रोहित शर्मा ने बतौर ओपनर अपने पहले टेस्ट मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने उस मैच की पहली पारी में जहां 176 रन बनाए थे, तो दूसरी पारी में भी रोहित ने शानदार शतक जड़ते हुए 127 रनों की पारी खेली थी। जिसकी बदौलत भारत ने पहले टेस्ट मैच में विरोधी टीम को 203 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 11 Oct 2019, 13:10 IST
 
See more comments
 
 
×