गौतम गंभीर

Hindi Cricket News: गौतम गंभीर ने विराट कोहली को सौरव गांगुली और एम एस धोनी से बेहतर टेस्ट कप्तान बताया

  • गंभीर ने कहा कि विराट कोहली रिस्क लेने से नहीं डरते हैं और यही चीज उन्हें बाकी कप्तानों से अलग करती है
सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 14 Oct 2019, 15:45 IST

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी गौतम गंभीर ने विराट कोहली की काफी तारीफ की है। उन्होंने विराट कोहली को सौरव गांगुली और एम एस धोनी से बेहतर टेस्ट कप्तान बताया है। गंभीर ने ये बयान पुणे टेस्ट में भारत की दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक पारी और 137 रनों की जीत के बाद दिया।

Advertisement
Ad

गंभीर ने मैच के बाद कहा कि अगर आप हार से डरेंगे तो फिर आप कभी नहीं जीत सकते हैं। शायद यही एक चीज है जो विराट कोहली को धोनी और सौरव गांगुली से काफी अलग बनाती है। विराट कोहली हार से डरते नहीं हैं और चुनौतियों का डटकर मुकाबला करते हैं। गंभीर ने आगे कहा कि हम सौरव गांगुली, राहुल द्रविड़ और एम एस धोनी की कप्तानी की बात करते हैं लेकिन विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम ने विदेशी सरजमीं पर टेस्ट मैच जीतने शुरु किए।

उन्होंने आगे कहा कि विराट कोहली ने वो रिस्क लिए जो अन्य कप्तानों ने नहीं लिए थे। अन्य सभी कप्तान अपनी प्लेइंग इलेवन में एक अतिरिक्त बल्लेबाज रखते थे, ताकि उन्हें हार का सामना ना करना पड़े। लेकिन वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली ने विदेशों में जाकर 5 गेंदबाजों के साथ मैच खेला।

ये भी पढ़ें: IND vs SA: विराट कोहली ने सीरीज में क्लीन स्वीप करने की उम्मीद जताई

गौरतलब है कि पुणे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को बुरी तरह हराया। इस जीत के साथ ही भारत ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी बना ली है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में भारत इस वक्त पहले पायदान पर मौजूद है। भारतीय टीम के 4 मैचों में 200 अंक हो गए हैं। विराट कोहली ने पुणे टेस्ट मैच में 254 रनों की बेहतरीन पारी खेली। इसके अलावा टीम के सभी गेंदबाजों ने भी काफी बढ़िया योगदान दिया। वहीं अब भारत की निगाहें तीसरा टेस्ट मैच जीतकर सीरीज में क्लीन स्वीप करने पर होंगी।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 14 Oct 2019, 15:23 IST
 
See more comments
 
 
×