गौतम गंभीर

AUS vs IND: भारतीय टीम के संतुलन को लेकर गौतम गंभीर का बयान

  • गौतम गंभीर ने हार्दिक पांड्या द्वारा गेंदबाजी नहीं करने पर भी दिया बयान
  • भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम संतुलन के कारण हार गई
निरंजन
ANALYST
Modified 28 Nov 2020, 23:00 IST

पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का कहना है कि चोटिल हार्दिक पांड्या के विकल्प के तौर पर विजय शंकर उतने प्रभावी नहीं हो सकते हैं। गौतम गंभीर का मानना है कि हार्दिक पांड्या गेंदबाजी के लिए फिट नहीं हैं, ऐसे में टीम का संतुलन बिगड़ा है। इसके अलावा गौतम गंभीर ने कहा है कि भारत की तुलना में ऑस्ट्रेलिया के पास अच्छे ऑलराउंडर मौजूद हैं। 

गौतम गंभीर ने 'ईएसपीएन क्रिकइंफो' से कहा "पिछले एकदिवसीय विश्व कप से ही टीम में संतुलन नजर नहीं आ रहा है। हार्दिक पांड्या गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं तो आपका छठा गेंदबाज कौन है। विजय शंकर विकल्प हो सकते हैं, लेकिन पांचवें या छठे नंबर पर वह उस तरह से असरदार नहीं हैं। क्या शंकर सात या आठ ओवर डाल सकते हैं। मुझे इस बात पर संदेह लगता है।"

Advertisement
Ad

गौतम गंभीर ने किया कंगारू खिलाड़ी का जिक्र

दूसरी तरफ गंभीर ने ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर का जिक्र करते हुए कहा, "मोजेस हेनरिक्स कुछ ओवर डाल सकते हैं। सीन एबॉट गेंदबाज ऑलराउंडर हैं और डेनियल सैम्स भी।"

हार्दिक ने पीठ की सर्जरी के बाद से अब तक गेंदबाजी नहीं की है। इस दौरान उन्होंने आईपीएल में भी गेंदबाजी नहीं की थी। सिडनी में खेले गए पहले वनडे में भारतीय टीम के पास सिर्फ पांच गेंदबाज थे। मेजबान बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों की जमकर खबर ली, जिसके बाद कप्तान कोहली गेंदबाजी में विकल्प के अभाव में बेबस नजर आए थे।

शुक्रवार को हुए मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले खेलते हुए कप्तान आरोन फिंच (114) और स्टीव स्मिथ (105) के शतक की बदौलत भारत को 375 रनों का पहाड़ सा लक्ष्य दिया था। जिसके जवाब में भारतीय टीम 308 रन ही बना सकी थी। भारत की ओर से हार्दिक पांड्या (90) और शिखर धवन (74) ने अर्धशतकीय पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया ने पहला मैच जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। सीरीज का दूसरा मैच 29 नवंबर को खेला जाएगा।

Advertisement
Ad
Published 28 Nov 2020, 23:00 IST
 
See more comments
 
 
×