भारतीय टीम

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 12 अगस्त 2019

  • पढ़िए दिन भर की प्रमुख खबरें
निशांत द्रविड़
EXPERT COLUMNIST
Modified 12 Aug 2019, 22:18 IST

WI vs IND, दूसरा वनडे: भारत ने वेस्टइंडीज को 59 रनों से हराया, विराट कोहली ने खेली बेहतरीन शतकीय पारी

Advertisement
Ad

पोर्ट ऑफ स्पेन में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में भारत ने वेस्टइंडीज को डकवर्थ-लुईस के तहत 59 रनों से हराकर 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की। विराट कोहली को उनकी शानदार शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

दूसरे वनडे में बने सभी प्रमुख आंकड़ों पर एक नजर 

विराट कोहली ने अपने एकदिवसीय करियर का 42वां शतक लगाया और वो यह कारनामा सबसे कम (229) पारियों में करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने सचिन तेंदुलकर (406 पारियां) को पीछे छोड़ा।

दूसरे वनडे में भारत की जीत और विराट कोहली के शतक पर क्रिकेट जगत की प्रतिक्रियाएं

रोहित शर्मा और शिखर धवन बड़ा स्कोर बनाने में नाकामयाब रहे इसलिए इस बार मेरी बारी थी: विराट कोहली

दूसरे वनडे के बाद विराट कोहली ने टीम के टॉप ऑर्डर के जल्दी आउट होने को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि ओपनर्स के जल्दी लौट जाने के बाद अब उनकी बारी थी कि वह पारी को संभालने की जिम्मेदारी अपने कंधों पर लें।

आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स से खेल सकते हैं अजिंक्य रहाणे: रिपोर्ट्स 

राजस्थान रॉयल्स के अनुभवी बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे आईपीएल के आगामी संस्करण में दिल्ली कैपिटल्स की ओर से खेलते हुए नजर आ सकते हैं। दिल्ली फ्रेंचाइजी उन्हें अपने साथ जोड़ने की पहल कर रही है। सूत्रों के अनुसार इस संदर्भ में बातचीत जारी है।  

Advertisement
Ad

युवराज सिंह ने सोशल मीडिया पर केविन पीटरसन को फिर से किया ट्रोल

श्रेयस अय्यर को लेकर सुनील गावस्कर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

 "अगर भारतीय टीम विराट कोहली, शिखर धवन और रोहित शर्मा के साथ 40-45 ओवर तक बल्लेबाजी करती है, तो नंबर 4 पर पंत ठीक हैं। लेकिन अगर यह 30-35 ओवरों की बल्लेबाजी का सवाल है, तो मुझे लगता है कि श्रेयस अय्यर को नंबर 4 होना चाहिए और ऋषभ पंत को नंबर 5 पर होना चाहिए।”

Advertisement
Ad

विराट कोहली शतक बनाने के लिए बेचैन थे: भुवनेश्वर कुमार

दूसरे वनडे के बाद भुवनेश्वर कुमार ने विराट की शतकीय पारी पर बात करते हुए कहा कि विराट के लिए यह शतक काफी खास है, क्योंकि यह काफी लम्बे अंतराल के बाद आया है।

ट्राई नेशन अंडर-19 टूर्नामेंट: भारत ने फाइनल में बांग्लादेश को हराकर जीता खिताब

भारत ने ट्राई नेशन अंडर-19 टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम कर लिया है। फाइनल मुकाबले में भारत की टीम ने बांग्लादेश को हराकर खिताब जीता। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 261 रन बनाए, जिसे भारतीय टीम ने 48.4 ओवर में 4 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। यह टूर्नामेंट इंग्लैंड में 21 जुलाई से 11 अगस्त तक इंग्लैंड, बांग्लादेश और भारत के बीच खेला गया।

Advertisement
Ad

ग्लोबल टी20 कनाडा: विन्निपेग हॉक्स ने वैंकूवर नाइट्स को सुपर ओवर में हराकर जीता ख़िताब 

विन्निपेग हॉक्स ने ग्लोबल टी20 कनाडा के दूसरे सीजन का खिताब अपने नाम कर लिया है। फाइनल मुकाबले में विन्निपेग हॉक्स की टीम ने वैंकूवर नाइट्स को रोमांचक मुकाबले में सुपर ओवर में हराया। निर्धारित 20 ओवरों तक दोनों टीमों ने 192 रन बनाये, जिसके बाद सुपर ओवर में वैंकूवर नाइट्स ने पहले खेलते हुए 9 रन बनाये। इस लक्ष्य को विन्निपेग हॉक्स ने 2 गेंद शेष रहते हुए हासिल कर लिया।

डीन जोन्स ने चुनी अपनी ड्रीम टी20 प्लेइंग इलेवन, सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी शामिल

मैथ्यू हेडन, गॉर्डन ग्रीनिज, सर विवियन रिचर्ड्स, ब्रायन लारा, मार्टिन क्रो, इयान बॉथम, एमएस धोनी, शेन वॉर्न, वसीम अकरम, कर्टली एम्ब्रोस और जोएल गार्नर

थाइलैंड की महिला टीम ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में लगातार 17 जीत दर्ज़ कर विश्व रिकॉर्ड बनाया 

थाइलैंड की महिला क्रिकेट टीम ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार 17 जीत दर्ज कर एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। थाइलैंड ने ऑस्ट्रेलिया के लगातार 16 मैच जीतने के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है। वर्तमान में नीदरलैंड्स में चार देशों के बीच हो रही शृंखला के पांचवें मैच में शनिवार को थाइलैंड ने नीदरलैंड को आठ विकेट से पराजित कर अपनी लगातार 17वीं जीत दर्ज की।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 12 Aug 2019, 22:18 IST
 
See more comments
 
 
×