×

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 14 अक्टूबर 2019

क्रिकेट की दिनभर की अहम खबरों पर एक नजर

सावन गुप्ता
SENIOR ANALYST
Modified 21 Dec 2019, 00:45 IST

सौरव गांगुली

सौरव गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया

Advertisement
Ad

क्रिकेट फैन्स को जिसका इंतजार था वह घड़ी आखिर आ गई। पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने विश्व के सबसे बड़े क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई के अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल कर दिया। पर्चा दाखिल करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए दादा ने कहा कि प्रथम श्रेणी क्रिकेट और खिलाड़ियों की वित्तीय समस्याओं को दर करना उनकी पहली प्राथमिकता होगी।

Hindi Cricket News: सौरव गांगुली ने बीसीसीआई अध्यक्ष बनने के बाद की प्राथमिकताओं के बारे में बताया

बीसीसीआई के नए अध्यक्ष पद के चुनावों में उम्मीदवार के रूप में मैदान पर उतरने के बाद सौरव गांगुली ने बयान दिया है। उन्होंने अध्यक्ष बनने के बाद बोर्ड में सुधारों के अलावा घरेलू क्रिकेट की दशा और दिशा बदलने की बात भी कही। इसके अलावा घरेलू क्रिकेट में खेलने वाले खिलाड़ियों की आर्थिक परेशानियों को दूर करना भी अपना फोकस दादा ने बताया।

Hindi Cricket News: एम एस धोनी के संन्यास को लेकर शेन वॉटसन ने दिया बड़ा बयान

चेन्नई में एक कार्यक्रम से इतर पत्रकारों से बातचीत में वॉटसन ने कहा कि धोनी के पास अभी भी काफी क्षमता है। वो अभी भी मैदान पर काफी तेज हैं, विकेटों के बीच में भी काफी तेज दौड़ लगाते हैं और विकेट के पीछे भी उनके पास गजब की फुर्ती है। लेकिन ये उनके ऊपर छोड़ देना चाहिए कि वो कब संन्यास लेंगे। वो जो भी करेंगे सही ही करेंगे। उन्हें पता है कि कब क्या फैसला लेना है।

Hindi Cricket News: गौतम गंभीर ने विराट कोहली को सौरव गांगुली और एम एस धोनी से बेहतर टेस्ट कप्तान बताया

गंभीर ने कहा कि विराट कोहली ने वो रिस्क लिए जो अन्य कप्तानों ने नहीं लिए थे। अन्य सभी कप्तान अपनी प्लेइंग इलेवन में एक अतिरिक्त बल्लेबाज रखते थे, ताकि उन्हें हार का सामना ना करना पड़े। लेकिन वहीं दूसरी तरफ विराट कोहली ने विदेशों में जाकर 5 गेंदबाजों के साथ मैच खेला।

Hindi Cricket News: अनिल कुंबले ने रविचंद्रन अश्विन को लेकर दिया बड़ा बयान

Advertisement
Ad

क्रिकेट नेक्स्ट से बातचीत करते हुए कुंबले ने कहा कि वे सबसे तेज 350 टेस्ट विकेट हासिल करने वाले गेंदबाज हैं जो एक अच्छी बात है। मुझे लगता है कि अश्विन सिर्फ एक गेंदबाज ही नहीं हैं बल्कि एक ऑल राउंडर और टीम के लिए सम्पत्ति है। आगे उन्होंने कहा कि रविचंद्रन अश्विन एक क्लास के साथ गेंदबाजी करने वाले खिलाड़ी हैं।

IND vs SA: एबी डीविलियर्स और डेल स्टेन जैसे खिलाड़ियों की कमी इतनी जल्दी नहीं पूरी की जा सकती है-फाफ डू प्लेसी

मैच के बाद डू प्लेसी ने कहा हमारी टीम पूरी तरह से अनुभवहीन है। जहां तक भारतीय टीम का सवाल है तो उनकी टीम में कई अनुभवी खिलाड़ी हैं। उनके कई खिलाड़ी काफी सारे टेस्ट मैच खेल चुके हैं। हमारी टीम के कई सारे अनुभवी खिलाड़ी संन्यास ले चुके हैं। डेल स्टेन, मोर्ने मोर्कल, हाशिम अमला और एबी डीविलियर्स जैसे खिलाड़ी टीम के मजबूत स्तंभ थे लेकिन ये सभी अब रिटायर हो चुके हैं। इन खिलाड़ियों की कमी आप एक रात में नहीं पूरी कर सकते हैं, उसके लिए समय लगेगा।

IND v SA: भारत ने रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 6 रन से हराया, 3-0 से जीती सीरीज

Advertisement
Ad

वड़ोदरा में खेले गए तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 6 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने 3 मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम सिर्फ 146 रन ही बना पाई लेकिन गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 140 रनों पर ही रोक दिया। 32 रन देकर 3 विकेट लेने वाली एकता बिष्ट को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मरिजान कैप को उनके ऑलराउंडर प्रदर्शन (94 रन, 4 विकेट) के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2019-20: 21वें दिन खेले गए सभी मैचों का राउंड अप

विजय हजारेे ट्रॉफी के 19वें दिन कुल मिलाकर 12 मैच खेले गए। मुंबई, दिल्ली और यूपी जैसी टीमों ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत हासिल की। पंजाब के लिए सिद्धार्थ कौल, यूपी के लिए प्रियम गर्ग और मुंबई के लिए धवल कुलकर्णी और शार्दुल ठाकुर ने बेहतरीन प्रदर्शन किया:

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 14 Oct 2019, 22:15 IST