×

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 14 सितंबर 2019

पढ़िए दिन भर की प्रमुख खबरें

निशांत द्रविड़
FEATURED WRITER
Published 14 Sep 2019, 23:04

भारतीय टीम कल से दक्षिण अफ्रीफा के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी

Under 19 Asia Cup: भारत ने कम स्कोर वाले रोमांचक फाइनल में बांग्लादेश को हराकर सातवीं बार खिताब जीता

भारतीय टीम ने कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए अंडर 19 एशिया कप के रोमांचक फाइनल में बांग्लादेश को पांच रनों से हराकर सातवीं बार खिताब पर कब्ज़ा किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम सिर्फ 106 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी, लेकिन जवाब में बांग्लादेश की टीम 101 रन बनाकर ही ढेर हो गई और खिताब जीतने का बेहतरीन मौका गँवा दिया। अथर्व अंकोलेकर (5/28) को बेहतरीन गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

Advertisement
Ad

टेस्ट सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को टीम से बाहर करने की बड़ी वजह सामने आई

"हमें नहीं लगता कि इस घरेलू सीरीज के लिए सीम बॉलिंग आलराउंडर को टीम में शामिल करने की जरूरत है। यह वास्तव में परिस्थितियों पर आधारित निर्णय था।"

दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजी कोच लांस क्लूजनर ने नवदीप सैनी, दीपक चाहर और खलील अहमद को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी

 "हमारे बल्लेबाज इन तीनों गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक तरीके से खेलने वाले हैं। उसकी वजह ये है कि इन तीनों गेंदबाजों के पास अभी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का अनुभव नहीं है। इन तीनों गेंदबाजों के मिलकर अपने टी20 करियर में सिर्फ 16 मैच खेले हैं।"

जसप्रीत बुमराह ने टेस्ट क्रिकेट खेलने और अपनी आउटस्विंगर को लेकर दिया बड़ा बयान 

"मुझें इसमें महारत हासिल नहीं है। मैं हमेशा से आउटस्विंग कर सकता था। मैंने इसका बहुत उपयोग नहीं किया है, लेकिन इंग्लैंड में ड्यूक की गेंद लंबे समय तक स्विंग करती है और टेस्ट प्रारूप में खेलने की वजह से मुझे आउटस्विंग गेंदबाजी करने का विश्वास मिला।"

Ashes 2019, ओवल टेस्ट: जोफ्रा आर्चर की घातक गेंदबाजी के कारण इंग्लैंड को बढ़त

ओवल में खेले जा रहे एशेज 2019 के पांचवे और अंतिम टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड ने अपनी पहली पारी में 294 रन बनाये, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया 225 रन पर ही सिमट गई। इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर 69 रनों की बढ़त हासिल हुई। दूसरे दिन के खेल की समाप्ति तक इंग्लिश टीम ने अपनी दूसरी पारी में बिना विकेट खोये 9 रन बना लिए हैं और उनकी कुल बढ़त 78 रनों की हो गई है।

टी20 त्रिकोणीय सीरीज: बांग्लादेश ने रोमांचक मुकाबले में जिम्बाब्वे को 3 विकेट से हराया

मीरपुर में खेले जा रहे त्रिकोणीय सीरीज के पहले मैच में मेजबान बांग्लादेश ने जिम्बाब्वे को 3 विकेट से हराया। बारिश के व्यवधान के कारण यह मैच 18-18 ओवरों का कर दिया गया, जिसमें जिम्बाब्वे ने पहले खेलते हुए बांग्लादेश को 145 रनों का लक्ष्य दिया। यह लक्ष्य बांग्लादेश ने 17.4 ओवर में 7 विकेट खोकर हासिल किया। युवा बल्लेबाज अफीफ हुसैन (26 गेंद 52 रन) को तूफानी अर्धशतकीय पारी के लिए मैन ऑफ द मैच मिला।

टी20 त्रिकोणीय सीरीज: अफगानिस्तान ने ज़िम्बाब्वे को 28 रनों से हराया, नजीबुल्लाह जादरान की धुआंधार पारी

अफगानिस्तान ने मीरपुर में खेले गए टी20 त्रिकोणीय सीरीज के दूसरे मैच में ज़िम्बाब्वे को 28 रनों से हराया और जीत के साथ शुरुआत की। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 197/5 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ज़िम्बाब्वे की टीम 169/7 का स्कोर ही बना सकी। नजीबुल्लाह जादरान को उनकी धुआंधार पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।



Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Add a Comment