×

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 18 अगस्त 2019 

पुजारा-रोहित शर्मा की बेहतरीन पारियों के बीच दिग्गज का फूटा गुस्सा, वेस्टइंडीज ने लिया बड़ा फैसला

मयंक मेहता
FEATURED WRITER
Modified 21 Dec 2019, 00:12 IST



एशेज 2019, लॉर्ड्स टेस्ट: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच रोमांचक टेस्ट हुआ ड्रॉ, बेन स्टोक्स ने खेली बेहतरीन शतकीय पारी 

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच लॉर्ड्स में खेला गया एशेज 2019 का दूसरा टेस्ट ड्रॉ रहा। आखिरी दिन इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी 258-5 के स्कोर पर घोषित की और ऑस्ट्रेलिया को जीतने के लिए 267 रनों का लक्ष्य दिया। हालांकि स्टंप्स के समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 154-6 रहा और मुकाबले को ड्रॉ घोषित किया गया।

Advertisement
Ad

SL vs NZ: श्रीलंका ने पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराया, दिमुथ करुणारत्ने का बेहतरीन शतक

श्रीलंका ने गॉल में खेले गए पहले टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया है। जीत के लिए मिले 268 रनों के लक्ष्य को श्रीलंकाई टीम ने खेल के पांचवे दिन 4 विकेट खोकर आसानी से हासिल कर लिया। कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने 122 रनों की शानदार पारी खेल अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचा दिया। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है।

चेतेश्वर पुजारा पुजारा के शतक और रोहित शर्मा के अर्धशतक की बदौलत अभ्यास मैच में भारत की बेहतरीन शुरुआत 

वेस्टइंडीज दौरे पर गई भारतीय टीम ने टी-20 और वनडे सीरीज़ जीत ली है और अब भारतीय खिलाड़ी टेस्ट मैचों की तैयारी में लगे हैं। 22 अगस्त से शुरु होने वाले पहले टेस्ट से पहले भारतीय टीम वेस्टइंडीज ए टीम के खिलाफ तीन दिवसीय मुकाबला खेल रही है। मुकाबले के पहले दिन भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और दिन का खेल समाप्त होने तक भारत ने 5 विकेट के नुकसान पर 297 रन बना लिए हैं। विराट कोहली इस मुकाबले में नहीं खेल रहे हैं और इसी कारण रहाणे को टीम की कमान सौंपी गई है।

WIA vs IND : पहली बार नई टेस्ट जर्सी के साथ मैदान पर उतरी भारतीय टीम, देखें वीडियो

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने शनिवार को पहली बार नई टेस्ट जर्सी पहनकर मैदान में कदम रखा। उन्होंने यह नई जर्सी वेस्टइंडीज ए के खिलाफ एंटीगुआ में प्रेक्टिस मैच के दौरान पहनी। तीन दिन तक चलने वाले इस वार्म-अप मैच के दौरान जब भारत की ओर से केएल राहुल और मयंक अग्रवाल मैदान पर ओपनिंग करने उतरे, तो उन्हें टेस्ट क्रिकेट की नई जर्सी में देखा गया।

Hindi Cricket News : भारत दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम से बाहर हुए रूडी सेकेंड, हेनरिक क्लासेन को मिला मौका

भारत दौरे पर आने वाली दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट टीम में एक अहम बदलाव हुआ है। टेस्ट टीम में शामिल रूडी सेकेंड की जगह अब हेनरिक क्लासेन को टीम में शामिल किया गया है। दरअसल रूडी सेकेंड दक्षिण अफ्रीका-ए टीम के साथ अभ्यास करते समय चोटिल हो गए हैं और उन्हें इससे उबरने के लिए सर्जरी करानी पड़ेगी।

स्टीव स्मिथ को 'बू' करने वाले दर्शक क्रिकेट के फैन नहीं हैं-मिचेल जॉनसन

ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बार फिर स्टीव स्मिथ ने महत्वपूर्ण पारी खेली, दुर्भाग्य से वह शतक नहीं बना पाए और 92 रनों की जुझारू पारी खेलकर आउट हो गए। स्टीव स्मिथ को अपनी पारी के दौरान कई बार शरीर पर गेंद लगी और जोफ्रा आर्चर की बाउंसर तो सीधे उनकी गर्दन पर जा लगी, जिसके बाद वह तुरंत मैदान पर गिर गए और दोनों टीम के फिजियोथेरेपिस्ट तुरंत स्मिथ की चोट का जायजा लेने आये और इसके बाद स्मिथ को अपनी पारी के बीच में से ही मैदान के बाहर जाना पड़ा।

Hindi Cricket News: शोएब अख्तर ने की जोफ्रा आर्चर की जमकर आलोचना

एशेज सीरीज के दूसरे टेस्ट के दौरान इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर की एक तेज बाउंसर गेंद ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ की गर्दन पर जाकर लग गई। जिसके बाद स्टीव स्मिथ पिच पर ही नीचे गिर पड़े। वहीं जोफ्रा आर्चर ने इस दौरान स्टीव स्मिथ के साथ जैसा व्यवहार किया, उसे लेकर अब पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने उनकी आलोचना की है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।







Advertisement
Ad
Published 19 Aug 2019, 00:23 IST