×

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 18 अक्टूबर 2019

क्रिकेट में दिन की बड़ी खबरों पर एक नजर

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Published 18 Oct 2019, 22:28

भारतीय टीम

रांची टेस्ट के लिए शाहबाज नदीम को भारतीय टीम में शामिल किया गया

Advertisement
Ad

घरेलू क्रिकेट में काफी बढ़िया प्रदर्शन के बाद शाहबाज नदीम को भारतीय टीम से बुलावा आ गया। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची में होने वाले तीसरे और अंतिम टेस्ट मैच के लिए नदीम को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। कुलदीप यादव के कंधे में चोट के बाद इस लेफ्ट आर्म स्पिनर को भारतीय टीम में जगह मिली है। अंतिम ग्यारह में उन्हें जगह मिलेगी कि नहीं, यह देखने वाली बात होगी।

पूर्व दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी गुलाम बोदी को स्पॉट फिक्सिंग के लिए 5 साल जेल की सजा हुई

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी गुलाम बोदी को मैच स्पॉट फिक्सिंग मामले में पांच साल जेल की सजा सुनाई गई है। प्रिटोरिया कमर्शियल क्राइम कोर्ट ने शुक्रवार को यह फैसला दिया। 2015 में घरेलू क्रिकेट के दौरान हुए स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण के लिए उन्हें इतनी बड़ी सजा दी गई है। वे पहले दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी हैं जिन पर 2004 के भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम रोकथाम के तहत मुकदमा चला। यह अभिनियम हैन्सी क्रोनिए मैच फिक्सिंग प्रकरण के बाद लाया गया था। बोदी ने इसके खिलाफ अपील दायर की।

Hindi Cricket News: बांग्लादेश प्रीमियर लीग में कई अजीबोगरीब नियम लागू

बांग्लादेश प्रीमियर लीग का अगला सीजन 5 जनवरी से खेला जाएगा। पहला मैच रंगपुर राइडर्स और चटगांव विकिंग्स के बीच होगा। बीपीएल के अगले सीजन को लेकर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने कुछ नए नियम बनाए हैं। सभी टीमों को इस नियम का पालना करना होगा।

सरफराज अहमद को पाकिस्तान की टेस्ट और टी20 टीम की कप्तानी से हटाया गया

कुछ दिन पहले सरफराज अहमद को पाकिस्तानी टीम का कप्तान बरकरार रखे जाने या हटाने को लेकर अटकलें लगाई जा रही थी। उन सभी बातों पर विराम लगाते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने सरफराज अहमद से टेस्ट और टी20 प्रारूप में कप्तानी छीन ली है। उन्हें सिर्फ पाकिस्तान की वन-डे टीम का कप्तान ही रखा गया है। टी20 टीम के लिए बाबर आजम और टेस्ट टीम के लिए अजहर अली को कप्तानी सौंपी गई है।

भारतीय टीम के चयन के समय रवि शास्त्री मीटिंग में नहीं बैठ पाएंगे

Advertisement
Ad

लोढ़ा समिति की सिफरिशों के अनुसार भारतीय टीम का कोच चयन समिति की बैठक में नहीं जा सकता है। सौरव गांगुली के आते ही इस पर मोहर लग गई गई। इसका सीधा अर्थ यह हुआ कि बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम के चयन के समय रवि शास्त्री बैठक में नहीं होंगे। दादा 23 अक्टूबर को बीसीसीआई अध्यक्ष का पद संभालेंगे।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Add a Comment