×

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 19 जून 2019

पढ़िए दिन भर की प्रमुख खबरें

निशांत द्रविड़
FEATURED WRITER
Modified 20 Dec 2019, 23:31 IST

शिखर धवन वर्ल्ड कप से बाहर

वर्ल्ड कप 2019: चोटिल शिखर धवन टूर्नामेंट से बाहर

Advertisement
Ad

अंगूठे की चोट से जूझ रहे भारतीय ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन पूरे वर्ल्ड कप से बाहर हो गए हैं। पहले वह तीन हफ्ते के लिए बाहर हुए थे लेकिन उन्हें ठीक होने में अभी ज्यादा वक्त लगेगा। इसका सीधा अर्थ यही है कि वे विश्वकप से बाहर हो गए हैं। उनके कवर के तौर पर ऋषभ पन्त पहले ही इंग्लैंड जा चुके हैं इसलिए उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया गया है।

वर्ल्ड कप 2019, 25वां मैच: न्यूजीलैंड ने चार विकेट से जीता रोमांचक मुकाबला, दक्षिण अफ्रीका सेमीफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर

एजबेस्टन में खेले जा रहे आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के रोमांचक 25वें मैच में न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को चार विकेट से हराया और अंक तालिका में पहला स्थान हासिल कर लिया। 6 मैचों में चौथी हार के साथ ही दक्षिण अफ्रीका के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें लगभग खत्म हो गई है। गीले आउटफील्ड के कारण मैच को 49 ओवरों का कर दिया गया और दक्षिण अफ्रीका ने पहले खेलते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 241 रन बनाये, जिसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 49वें ओवर में 6 विकेट खोकर जीत हासिल कर ली। केन विलियमसन (106*) को शानदार शतकीय पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

वर्ल्ड कप 2019: भारत से हारने के बाद पाकिस्तानी प्रशंसक ने कोर्ट में दायर की याचिका

गुजरांवाला अदालत में याचिका दायर करने वाले प्रशंसक ने क्रिकेट टीम पर प्रतिबंध के साथ मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक की अगुवाई वाली चयन समिति को भंग करने की मांग की है। अभी तक इसकी जानकारी नहीं है कि किस शख्स ने यह याचिका दायर की है। 

वर्ल्ड कप 2019: भारत से हारने के बाद पाकिस्तान के कप्तान कप्तान सरफराज अहमद ने खिलाड़ियों को लगाई लताड़

कप्तान सरफराज अहमद ने कहा कि अगर यही प्रदर्शन जारी रहा तो पाकिस्तान में टीम को बहुत अपमान सहना पड़ेगा। यदि किसी को लगता है कि मैं अकेला घर जाऊंगा, तो यह उनकी मूर्खता है। अब हमें खराब प्रदर्शन को भुलाकर बाकी चार मैचों में अच्छा खेलना होगा।

वर्ल्ड कप 2019: शोएब मलिक ने पाकिस्तानी मीडिया और ट्रोल्स को दिया जवाब

Advertisement
Ad

शोएब मलिक ने कहा कि दुख है कि मुझे मामले में सफाई देनी पड़ रही है। मुझे समझ नहीं आता कि पाक मीडिया कब अपनी विश्वसनीयता के लिए जवाबदेह होगा। 20 साल तक देश की सेवा करने के बाद अपने निजी जीवन से जुड़ी चीजों के लिए मुझे स्पष्टीकरण देना पड़ रहा है।

पाकिस्तान के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी के बाद केएल राहुल की प्रतिक्रिया

राहुल ने कहा कि पाकिस्तान के साथ धैर्यपूर्ण अर्धशतक के बाद मेरे प्रदर्शन में अब सुधार ही होगा। खुशी है कि मुझे शीर्ष तीन में बल्लेबाजी करने का मौका मिला। पाकिस्तान के खिलाफ मेरा पहला अंतरराष्ट्रीय मैच था। खास बात है कि मुझे यह मौका विश्व कप में मिला इसलिए मैं इससे बड़े या बेहतर की उम्मीद नहीं कर सकता हूं। 

युवराज सिंह ने विदेशी टी20 लीग में खेलने के लिए मांगी अनुमति

Advertisement
Ad

हाल ही में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले युवराज सिंह ने दुनियाभर की टी20 लीगों में खेलने की अनुमति मांगी है। उन्होंने इसके लिए बीसीसीआई को खत लिखा है। सूत्रों के मुताबिक युवराज सिंह को इसकी मंजूरी मिल सकती है।

भारत में अफगानिस्तान प्रीमियर लीग के आयोजन को नहीं मिली मंजूरी

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) भारत में अफगानिस्तान प्रीमियर लीग का आयोजन कराना चाहता था लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसके लिए मंजूरी देने से मना कर दिया है। बीसीसीआई का कहना है कि भारत में पहले से ही आईपीएल का आयोजन होता है, ऐसे में अफगानिस्तान प्रीमियर लीग को कराना सही नहीं है।


Hindi Cricket News: फ़िल सिमंस ने असगर अफगान को कप्तानी से हटाये जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी




Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Ad
Published 20 Jun 2019, 01:00 IST