×

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 2 जून 2019

रैना के चौंकाने वाले बयान के बीच भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, वर्ल्ड कप में हुआ उलटफेर

मयंक मेहता
FEATURED WRITER
Modified 20 Dec 2019, 23:18 IST


वर्ल्ड कप 2019, पांचवां मैच: बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को 21 रनों से हराया, शाकिब अल हसन ने रचा इतिहास 

Advertisement
Ad

द ओवल में खेले गए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड 2019 के पांचवें मुकाबले में बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रिका को 21 रनों से हराया। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में 330-6 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 309-8 का स्कोर रन ही बना पाई। शाकिब अल हसन को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

IND A vs SL A, दूसरा अनाधिकृत टेस्ट: तीसरे दिन श्रीलंका का स्कोर 210/7, जीत के लिए अभी भी 220 रनों की जरूरत

हुबली के नेहरू स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे अनाधिकृत टेस्ट मैच में इंडिया ए ने श्रीलंका ए के खिलाफ अपनी स्थिति मजबूत कर ली है। भारत के 431 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ए ने 210 रन पर अपने 7 विकेट गंवा दिए हैं। उन्हें जीत के लिए अभी भी 220 रनों की जरूरत है। तीसरे दिन स्टंप्स के समय कमिंडु मेंडिस 33 और लक्षन संदाकन 2 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

भारत-पाकिस्तान मुकाबले को लेकर सुरेश रैना का बड़ा बयान

भारतीय टीम वर्ल्ड कप में अपने अभियान का आगाज 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच से करेगी। लेकिन सभी फैंस की निगाहें 16 जून को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच पर टिकी हुई हैं। दिग्गज खिलाड़ी सुरेश रैना ने इस हाईवोल्टेज मुकाबले को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अगर भारतीय टीम अपने शुरूआती मैच जीत लेती है तो पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में कोई दबाव नहीं रहेगा।

World Cup 2019: अभ्यास सत्र के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली को लगी चोट

आईसीसी विश्वकप 2019 में भारत को अपना पहला मैच 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलना है, जिसके लिए भारतीय टीम कड़ी मेहनत कर रही है। हालांकि इसी बीच फैंस के लिए एक डराने वाली खबर आ रही है। टीम के कप्तान विराट कोहली अभ्यास सत्र के दौरान चोटिल हो गए हैं।

अफगानिस्तान के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए मैं नर्वस था-डेविड वॉर्नर

Advertisement
Ad

ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने अफगानिस्तान के खिलाफ विश्व कप में बेहतरीन अर्धशतक लगाकर धमाकेदार वापसी की। वार्नर ने अफगानिस्तान के खिलाफ 114 गेंद पर 8 चौकों के साथ नाबाद 89 रन बनाए, जिसके लिए उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया। उनकी इस पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 7 विकेट से हराया। वॉर्नर ने बॉल टैंपरिंग विवाद में लगे एक साल के प्रतिबंध के बाद अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पहली बार वापसी की। हालांकि वॉर्नर अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में थोड़ा नर्वस थे और ये बात उन्होंने खुद कबूल की है।

Hindi cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 02 Jun 2019, 23:18 IST