भारतीय टीम (फोटो: BCCI)

Hindi Cricket News: दिनभर की बड़ी खबरें- 21 अक्टूबर 2019 

  • भारत की प्रमुख सीरीज पर मंडराया खतरा, दिग्गज हुआ बाहर, आईपीएल में हो सकता है बड़ा बदलाव
मयंक मेहता
EXPERT COLUMNIST
Modified 21 Oct 2019, 22:53 IST

IND vs SA, तीसरा टेस्ट: भारतीय टीम रांची में जीत से सिर्फ दो विकेट दूर, तीसरे दिन के बाद दक्षिण अफ्रीका दूसरी पारी में 132/8

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रांची टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय टीम की जीत लगभग पक्की हो गई है। भारत के 497/9 के जवाब में मेहमान टीम पहली पारी में सिर्फ 162 रनों पर सिमट गई है और मेजबान टीम को 335 रनों जबरदस्त बढ़त हासिल हुई। लगातार दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को फॉलोऑन करना पड़ा लेकिन एक बार फिर उनकी शुरुआत बेहद खराब रही और तीसरे दिन स्टंप्स के समय उनका स्कोर 46 ओवर में 132/8 था। दक्षिण अफ्रीका फिलहाल भारत से 203 रन पीछे है।

Advertisement
Ad

विजय हज़ारे ट्रॉफी 2019-20: तमिलनाडु और छत्तीसगढ़ ने सेमीफाइनल में जगह बनाई, मुंबई और पंजाब को लगा झटका

विजय हजारे ट्रॉफी में सोमवार को अलूर में तीसरा एवं चौथा क्वार्टरफाइनल खेला गया, लेकिन बारिश के कारण दोनों रद्द हो गया। तीसरे क्वार्टरफाइनल में तमिलनाडु का सामना पंजाब और चौथे क्वार्टरफाइनल में मुंबई का सामना छत्तीसगढ़ से था। हालाँकि दोनों मैचों का परिणाम नहीं निकल सका और ग्रुप स्टेज में पंजाब (5) के मुकाबले ज्यादा जीत दर्ज़ करने की वजह से तमिलनाडु (9) और मुंबई (4) के मुकाबले ज्यादा जीत दर्ज़ करने के कारण छत्तीसगढ़ (5) ने सेमीफाइनल में जगह बनाई।

Hundred के ड्राफ्ट में बिके सभी खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट, क्रिस गेल और लसिथ मलिंगा को नहीं मिला कोई खरीददार

राशिद खान ड्राफ्ट में चुने जाने वाले पहले खिलाड़ी थे और कई बड़े नाम अनसोल्ड भी रहे। इसमें क्रिस गेल, लसिथ मलिंगा और कगिसो रबाडा शामिल हैं। इसका बड़ा कारण यह भी रहा कि हर टीम में सिर्फ तीन ही विदेशी खिलाड़ी रह सकते हैं।

बीसीसीआई अगले सीजन से पहले आईपीएल को लेकर कर सकता है बड़ा बदलाव- रिपोर्ट्स

आईपीएल की अवधि इस लिए बढ़ाई जा सकती है, क्योंकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड दिन में होने वाले मैचों की जगह अब ज्यादातर मैच रात के समय में ही कराने पर विचार कर रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई चाहता है कि सीजन के दौरान प्रत्येक टीम दिन में केवल एक बार ही मैच खेले। इसका असर यह होगा कि सप्ताह के अंत में बहुत कम ही डबल हेडर होगा।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान, सरफराज अहमद हुए बाहर 

टेस्ट टीम: अजहर अली (कप्तान), आबिद अली, हैरिस सोहैल, असद शफीक, बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इमरान खान, इफ्तिकार अहमद, काशिफ भट्टी, मोहम्मद अब्बास, मूसा खान, नसीम शेख , शान मसूद, यासिर शाह, इमाम उल हक और शाहीन शाह अफरीदी।

Advertisement
Ad

टी20 टीम: बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, हैरिस सोहैल, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), इफ्तिकार अहमद, शादाब खान, उस्मान कादिर,खुशदिल शाह, मोहम्मद इरफान, इमाम उल हक, मोहम्मद आमिर, मूसा खान, वहाब रियाज, मोहम्मद हसनेन, आसिफ अली और इमाद वसीम।

भारत vs बांग्लादेश सीरीज पर मंडराया खतरा, बांग्लादेशी खिलाड़ी हड़ताल पर जा सकते हैं

बांग्लादेश क्रिकेट को लेकर एक बुरी खबर सामने आई है, दरअसल बांग्लादेश के क्रिकेटरों ने अचानक एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई है। जिसके बाद सूत्रों के जरिए यह जानकारी सामने आ रही है कि बांग्लादेशी क्रिकेटर्स हड़ताल पर जा सकते हैं।

एंड्रयू मैकडोनाल्ड को राजस्थान रॉयल्स का कोच बनाया गया

Advertisement
Ad

इंडियन प्रीमियर लीग के अगले सीजन को लेकर सभी फ्रेंचाइजी ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इस क्रम में राजस्थान रॉयल्स ने भी बड़ा बदलाव करते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी एंड्रयू मैकडोनल्ड को मुख्य कोच के रूप में अपने साथ जोड़ा है। एंड्रयू मैकडोनल्ड अगले तीन साल तक राजस्थान रॉयल्स के मुख्य कोच के पद पर बने रहेंगे। गौरतलब हो कि एंड्रयू मैकडोनल्ड पूर्व में आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली डेयरडेविल्स (2009 और 2011) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (2012 और 2013) की ओर से आईपीएल खेल चुके हैं।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Advertisement
Ad
Published 21 Oct 2019, 22:53 IST
 
See more comments
 
 
×